Abhi Bharat

कैमूर : कार्यपालक सहायकों ने तबादले के मौखिक आदेश को मानने से इंकार कर किया कार्य का बहिष्कार

कैमूर से बड़ी खबर है, जहां राज्य के अपर मुख्य सचिव निबंधन केके पाठक के मौखिक तबादले से जिले के 13 निबंधन कार्यालय में कार्यरत कार्यपालक सहायकों ने इंकार करते हुए कार्य का बहिष्कार कर दिया. जिससे भभुआ निबंधन कार्यालय और मोहनियां निबंधन कार्यालय का कार्य बाधित हो गया है.

कार्यपालकों का कहना है कि जिले से बाहर तबादला किया गया है तो उसका पत्रांक दिनांक दिया जाए,जिससे जिस जिले में पदग्रहण करना है उस जिले के अधिकारी को पत्र दिखा सके. जबतक पत्र द्वारा आदेश नहीं दिया जाता तबतक हम कार्य नहीं करेंगे ना ही कही जाने वाले हैं. बता दे कि भभुआ जिला निबंधन कार्यालय और मोहनियां अनुमण्डल निबंधन कार्यालय के अधिकारी खुद स्वीकार करते है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वरीय अधिकारी का मौखिक आदेश जारी हुआ है कि 29 जनवरी को 13 कार्यपालक सहायकों को कार्यालय से तबादला कर उनके कार्य स्थल वाले जिले भेज दिया जाए. जावेद अंसारी कैमूर जिला निबंधन पदाधिकारी का कहना है कि 28 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मौखिक आदेश जारी किया गया था कि जिले के सभी 13 कार्यपालक सहायकों को मेल पर जिले नाम के अनुसार उनको भेज दिया जाए पर कार्यपालक सहायक पत्र मांग रहे है कि हम किस आधार पर किसी जिले में योगदान करेंगे, जबकि विभागीय कोई पत्र निर्गत नहीं हुआ है. सिर्फ मौखिक आदेश जारी किया गया, जिससे आज निबंधन का कार्य बाधित है.

वहीं कार्यपालक सहायक विवेक कुमार सिंह और जूही कुमारी ने बताया कि कल निबंधन पदाधिकारी ने बताया कि 29 जनवरी से कार्यालय नहीं आना है, बल्कि तबादला जिस जिले में किया गया है वहां जाकर योगदान करना है. तो सवाल है कि बिना विभागीय पत्र लिए कैसे किसी जिले में योगदान करेंगे. वहां भी अधिकारी विभागीय पत्र मांगे तो हम क्या देंगे. हम संविदा पर बहाल सरकारी कर्मी है, जबतक लिखित पत्र नहीं दिया जाता तो हम कही नहीं जाएंगे और ना ही कार्य करेंगे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.