Abhi Bharat

कैमूर : राजद कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया पार्टी का स्थापना दिवस, रामविलास पासवान की भी मनी जयंती

कैमूर में सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल कैमूर संगठन इकाई द्वारा भभुआ नगर स्थित पार्टी जिला कार्यालय में राजद पार्टी का 25 वां स्थापना दिवस पर राजद जयंती समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें जिले के उपस्थित सभी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के द्वारा काफी उत्साह एंव धूमधाम से मनाया गया.

वहीं राजद पार्टी के नेताओं ने बताया कि आज ही के दिन 5 जुलाई 1997 को जनता दल से अलग होकर नई पार्टी के रूप में राष्ट्रीय जनता दल की बुनियाद रखी गई थी. जिस के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की लंबी राजनीति संघर्ष यात्रा का इतिहास रहा है. वह आजीवन समाज के शोषित वंचित बेजुबान गरीब पीड़ित के अधिकार व सम्मान के लिए संघर्ष करते रहे और उनको समर्पित रहे हैं. इसलिए वे गरीबों के नेता माने जाते हैं. गरीबों के मसीहा के रूप में जाने जाते हैं. बिहार में 2020 का विधानसभा चुनाव माननीय तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में लड़ा गया, जिसका काफी बेहतर प्रदर्शन उस नेतृत्व का रहा और जनता ने विश्वास किया और जनादेश तेजस्वी यादव के पक्ष में दिया. परंतु, लोकतंत्र की हिंसक पार्टियों द्वारा जनादेश का अपमान कर बिहार में सरकार बनाया.पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव काफी लंबे समय के बाद जेल से बाहर आकर सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं एंव नेताओं से वर्चुअल संवाद स्थापित कर रहे हैं. जिससे आज का कार्यक्रम काफी महत्वपूर्ण है.

इस कार्यक्रम के ही बीच देश के पूर्व खाद आपूर्ति मंत्री एवं लोजपा के संस्थापक गरीबों के नेता स्वर्गीय रामविलास पासवान जी की 76वीं जयंती पर उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण एवं बारी-बारी से सभी कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्पित कर के उनकी भी जयंती मनाई गई इसके साथ ही इनके व्यक्तित्व कृतित्व एवं याद करते हुए उन्हें नमन किया गया. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.