Abhi Bharat

कैमूर : कर्मचारी संघ द्वारा लिच्छवी भवन में डॉ भीमराव अंबेडकर के 131वीं जयंती के उपलक्ष्य में किया गया कार्यक्रम

कैमूर में रविवार को भभुआ शहर के लिच्छवी भवन में बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर के 131वीं जयंती के उपलक्ष में अनुसूचित जाति जनजाति कर्मचारी संघ द्वारा कार्यक्रम किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन नगर के सभापति जैनेंद्र कुमार आर्य एवं मंच पर मंचासीन पदाधिकारियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया गया.

इस कार्यक्रम में जिले के सभी जगह से अनुसूचित जाति जनजाति कर्मचारी संघ लोग इस कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे. वहीं कार्यक्रम में बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के तैल चित्र पर बारी-बारी से सभी लोगों ने माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किया. इसके बाद सभी वक्ताओं एवं पदाधिकारियों ने बारी-बारी संबोधन करते हुए भीमराव अंबेडकर के जीवन में किए गए कार्यकाल पर प्रकाश डाला. वहीं अनुसूचित जाति एवं जनजाति के जिला सचिव रामसूरत राम ने बताया कि जिले से सभी जगहों से आए हुए अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों द्वारा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का 131वीं जयंती समारोह मनाया गया है. उन्होंने बताया कि बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर देश का एक ऐसे शख्सियत थे. वे अपने जीवन में बहुत मेहनत व तपस्वी करते हुए पढ़ाई किए थे.

भारत के संविधान निर्माण में उनकी अहम भूमिका रही और उन्होंने संविधान लिख डाला वही इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज में जो भी अनपढ़ है, उनको जागरूक किया जा रहा है. पढ़ाई और देश के प्रति हमेशा सजग रहें ताकि आने वाले देश में हर एक भीमराव अंबेडकर बने और देश के लिए समर्पित बन सके. इस कार्यक्रम में शंकर कैमूरी राम इकबाल राम राम सूरत राम नगर सभापति जैनेंद्र कुमार आर्य दिलीप कुमार मिश्रा एवं अन्य लोग उपस्थित रहे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.