Abhi Bharat

कैमूर : मंडल कारा में बंद कैदी की मौत, परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का लगाया आरोप

कैमूर जिले से बड़ी खबर है, जहां सोमवार को मंडल कारा भभुआ में कैदी की तबीयत खराब होने के कारण इलाज के दौरान भभुआ सदर अस्पताल में मौत हो गई. जिसको लेकर मृतक के परिजनों ने जेल में अधिकारियों की लापरवाही के कारण मौत होने का आरोप लगाते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग की.

वहीं मृतक के बेटा राहुल कुमार केशरी ने बताया कि कुदरा पुलिस के द्वारा एनडीपीएस एक्ट में इसी साल मेरे पिताजी सुरेंद्र प्रसाद केशरी को 24 मार्च को रोहतास के अमरा तालाब हमारे निवास से गिरफ्तार किया गया था. जिनकी एक बार पहले भी मार्च में तबीयत खराब हुई थी. जिनको पुलिस के अभिरक्षा में इलाज कराकर मण्डल कारा में भेज दिया गया था, लेकिन फिर जब तबीयत बिगड़ी तो परिजनों को कोई सूचना जेल प्रशासन के द्वारा नहीं दी गई और जब सदर अस्पताल में उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई तब परिजनों को सूचना दिया जा रहा है कि सुरेन्द्र केशरी की मौत हो गई है. मृतक के पुत्र राहुल केशरी ने बताया कि पिता जी दिल के मरीज थे, जिनका अभी इलाज चल रहा था. आगे बताया कि उनके दिल मे मशीन लगी थी, इसमें जेल प्रशासन की लापरवाही है कि मेरे पिता की मौत हुई है.

वही वही इस मामले पर भभुआ एसडीएम साकेत कुमार ने बताया कि 24 मार्च को रोहतास जिले के आमरा तालाब निवासी सुरेंद्र केसरी को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया गया था. जिनकी बीते 28 तारीख को एक बार तबीयत खराब हुई थी जिन का इलाज कराने के बाद फिर मंडल कारा भेज दिया गया था. आज दोबारा तबीयत खराब होने पर इन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां उनकी मौत हो चुकी थी, इस मामले को लेकर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में आगे कार्रवाई की जा रही है. जांच के बाद ही उचित करवाई की जाएगी. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.