Abhi Bharat

कैमूर : भभुआ न्यायालय में 11 सितम्बर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, फिजिकल के अलावें वर्चुअल माध्यम से भी होगा मामले का निपटारा

कैमूर में आगामी 11 सितंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन व्यवहार न्यायालय भभुआ में होगा. जिसके लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा लोगों के बीच प्रचार-प्रसार किया जा रहा है.

गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष संपूर्णानंद तिवारी ने कहा कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकार एवं राष्ट्रीय सेवा प्राधिकार के निर्देश पर 11 सितम्बर को कैमूर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा व्यवहार न्यायालय भभुआ में लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. जिसमे निःशुल्क वाद विवाद मामलों का निष्पादन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के रजामंदी से लोक अदालत में मामलों का त्वरित निष्पादन किया जाएगा, जिसमे कोई कोर्ट फीस नही लगेगा. अगर कोई मामला किसी कोर्ट में चलता रहेगा तो भी लोक अदालत में मामले के निष्पादन के बाद कोर्ट फीस वापस हो जाएगा. निष्पादन के बाद रिव्यू और अपील नही किया जा सकेगा.

जिला एवं सत्र न्यायाधीश कैमूर संपूर्णानंद तिवारी ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत फिजिकल और वर्चुअल मोड में आयोजित किया जाएगा. अगर, कोई व्यक्ति विदेश से भी ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित हो कर अपने मामले का निष्पादन करा सकते हैं, बशर्ते उनकी पहचान सत्यापित हो सके. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.