Abhi Bharat

कैमूर : बढ़ते ठंड को देखते हुऐ जरूरत मंदों के बीच ऑल इंडिया पुलिस सेवा ने किया कंबल वितरण

कैमूर में ऑल इंडिया पुलिस सेवा के द्वारा इस कडाके के ठंड में भभुआ शहर में रोड पर सो रहे गरीब जरूरतमंदों के बीच रात्री 10 बजे कम्बल वितरण किया गया. इस सेवा में भाव से जुड़े भभुआ थाना प्रभारी रामानंद मंडल, सब इंस्पेक्टर विनय कुमार, समाजसेवी टिंकल तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष अनुराग राज, सोनी किन्नर एवं अमन केशरी इन सब के द्वारा बीच रोड पर खुले आसमान के नीचे सो रहे गरीब असहायों को कम्बल वितरण किया गया.

वहीं भभुआ थानाध्यक्ष रामानन्द मंडल ने बताया कि बढ़ते कड़ाके की ठंड को देखते हुए ऑल इंडिया पुलिस सेवा के द्वारा यह कंबल वितरण किया जा रहा है. ये वैसे लोगों को वितरण किया जा रहा है जो असहाय लोग हैं, जो खुले आसमान के नीचे ठंड काटने को मजबूर हैं, जिनके पास सुविधा नहीं होने से ठिठुर कर जीवन बिताते हैं. इसी अवस्था को दखते हुए वैसे लोगों खोज कर एक कंबल वितरण किया जा रहा है, ताकि लोग ठंड को ठिठुर कर ना गुजारे. इसके साथ ही उन्होंने जिलावासियों से अपील किया कि अगर आप सक्षम हैं और हर चीज से भरे पड़े हैं तो घर से निकलते समय पुरानी ही सही ऐसे वस्तुओं को असहाय को दान कर उसकी मदद करें.

वहीं प्रदेश अध्यक्ष अनुराग राज ने बताया कि इस कंबल विरतण का मुख्य उद्देश्य यही है कि ठंड बहुत तेजी रहा है किसी भी गरीब व्यक्ति को कड़ाके के ठंड में ठिठुर कर ठंड ना बिताना पड़े. ऐसे झोपड़ी नुमा व्यक्तियों और सड़क पर सो रहें लोगों को पहचान कर के कंबल वितरण किया जा रहा है, जिसको देखते हुए हमलोग की टीम पांच सालों से यह कंबल विरतण का कार्य कर रही है. इसके साथ ही कोरोना काल से ही भभुआ थानाध्यक्ष के तरफ से भी काफी सहयोग मिल रहा है और हमारा टारगेट है कि जो भी हमारे एरिया है उस एरिया मे कोई भी व्यक्ति ना छुटे. ऐसे लोगों को चिन्हित कर कंबल दिया जा रहा है और दो दिनों में भभुआ थाना के द्वारा शहर में अलाव का भी व्यवस्था किया जा रहा है, जो जल्द ही शहर में नजर आएगा ताकि लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिल सके. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.