Abhi Bharat

कैमूर : राजस्थान में महिला डॉक्टर की आत्महत्या मामले को लेकर आईएमए के डॉक्टरों ने किया विरोध प्रदर्शन, दोषियों पर की कार्रवाई की मांग

कैमूर में शनिवार को आईएमए कैमूर द्वारा राजस्थान के दौसा में महिला चिकित्सक डॉ अर्चना शर्मा आत्महत्या मामले मे कसूरवारों को सजा दिलाने की मांग को लेकर सदर अस्पताल में विरोध प्रदर्शन किया गया. वहीं सरकार से मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई.

वहीं आइएमए के जिला सचिव डॉक्टर संतोष कुमार ने बताया कि डॉक्टर अर्चना शर्मा ने मंगलवार को एक प्रसूता मौत के बाद परिजनों एवं स्थानीय नेताओ एवं पुलिस प्रताड़ना के बाद आत्महत्या कर लिया था. प्रसूता की मृत्यु प्रसत के बाद अत्याधिक रक्तस्राव होने के कारण हुई थी, डॉ अर्चना शर्मा ने रक्तस्त्राव रोकने के लिए दो घंटा तक अथक प्रयास किया था. क्योंकि किसी भी मरीज से डाक्टर की कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं होती है. डाक्टर अपने मरीज को बचाने का हर संभव प्रयास करता है, पर आपको मालूम होना चाहिए कि डाक्टर भी इंसान होता है, भगवान नहीं. अगर, मरीज के परिजन एवं स्थानीय नेता व पुलिस प्रकर डॉक्टर के साथ ऐसे ही व्यवहार करेगें तो कोई भी डॉक्टर गंभीर केश में हाथ नहीं लगाएगा.

आईएमए कैमूर के डॉक्टरों ने राजस्थान सरकार से अर्चना शर्मा को आत्महत्या करने एंव उकसाने वाले दोषियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर अविलंब गिरफ्तारी की मांग की. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.