Abhi Bharat

कैमूर : पांच रुपये बढ़ाने के लिए ठेला चालकों का हड़ताल

कैमूर जिला के मोहनिया नगर के सभी ठेला चालकों द्वारा गुरुवार को हड़ताल का आवाह्न किया गया. जिनके समर्थन में जिला परिषद सदस्य गीता पासी भी उतरीं.

गौरतलब हो कि तपती धूप हो या फिर चाहे ठंड का मौसम या फिर बरसात सभी दिनों में कड़ी मेहनत कर ढेला चालकों द्वारा मोहनिया के सभी दुकानदारों का सामान पहुंचाना और एक जगह-से दूसरे जगह लेकर आना जाना रहता है. इसके बावजूद उन्हें प्रति बोरा 10 रुपये मिलते हैं. बोर का वजन 40 किलो से 50 किलो रहता है जिन्हें पीठ पर लेकर दुकान और छतों तक पहुंचाते हैं. उसके बावजूद सिर्फ 5 रुपये बढ़ाने की मांग हम लोग कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है. जिससे परेशान होकर हमलोग हड़ताल करने को मजबूर हैं. जिला परिषद सदस्य गीता पासी ने कहा कि इतनी महंगाई में ठेला चालक सिर्फ 5 रुपये बढ़ाने को कह रहे हैं इनकी मांगे जायज है और मैं इनके साथ खड़ी हूं.

वहीं ठेला चालक मुखिया यादव ने बताया कि हमलोग बहुत अधिक कुछ नहीं मांग कर रहे हैं. हमें 10 रुपया मिलता है और 5 रुपया बढ़ाने की मांग है. पिछले कई सालों से 10 रुपये में काम कर रहे हैं टायर का दाम बढ़ गया. टायर में हवा डलवाने के लिए दुकानदार 5 रुपया ले लेता है. इतनी महंगाई में हम सिर्फ 5 रुपया बढ़ाने की मांग कर रहे हैं अगर नहीं मिला तो हमलोग कल सड़क जाम करेंगे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.