Abhi Bharat

कैमूर : सामाजिक चेतना अभियान के तहत सत्याग्रह यात्रा पर आए तेलंगाना के पूर्व डीजी विनय कुमार सिंह ने किया चांद प्रखंड का दौरा

कैमूर में सामाजिक चेतना अभियान के तहत सत्याग्रह यात्रा पर आये तेलंगाना के पूर्व डीजी विनय कुमार सिंह और वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बीके सिंह के नेतृत्व में 25 गाड़ियों का काफिला निकाला गया. जिसमें 300 लोगों ने शिरकत किया.

बता दें काफिले ने चांद प्रखंड के सभी गांव का भ्रमण किया. वहीं इस यात्रा का लोगों ने गांव-गांव में गर्मजोशी से स्वागत किया. चांद प्रखंड के चांद मुख्यालय से रामपुर, बखारी देवी, हाटा खनिया इत्यादि लगभग 50 गांव का भ्रमण करते हुए लोगों को संबोधित किया.

गौरतलब है कि यह यात्रा 21 जनवरी से शुरू है जो 28 जनवरी तक चलेगी. आज 26 जनवरी के उपलक्ष्य में चैनपुर के क्रिसेंट टेक्नो एकेडमी स्कूल में छात्र छात्राओं के द्वारा कार्यक्रम के दौरान गांव के आस पास से आये लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के हर गांव में ग्राम विकास समिति गठित करना है. बिहार के पिछड़ेपन की सारी जवाबदेही बिहारवासियों की है ना कि सरकार व नेताओं की. उन्होंने कहा कि बिहार के माता-पिता अपने बच्चों के भविष्य के दुश्मन खुद हैं जो जाति धर्म पैसे और शराब के आधार पर पिछले 70 साल से ऐसी सरकार चुन रहे हैं, जिन्होंने बिहार में मजदूर का कारखाना बना दिया है. उन्होंने यहां के लोगों को ईमानदार पदाधिकारी, ईमानदार प्रशासन और ईमानदार सरकार बनाने का नारा दिया, जो केवल ग्राम विकास समिति से ही संभव है. 28 जनवरी को भभुआ सत्याग्रह यात्रा की पदयात्रा निकाला जाएगा. उन्होंने कहा गांव के हर विवादों का निपटारा गांव में हो, पिक्चर का प्रचार प्रसार हो, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता अभियान हो, जाति धर्म से ऊपर उठकर सामाजिक कार्य हो, अच्छी सरकार व अच्छा प्रशासन हो. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.