Abhi Bharat

कैमूर : यूक्रेन और रूस के युद्ध की वजह से भारत में बढ़ी महंगाई – मनोज तिवारी

कैमूर पहुंचे उत्तरी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी किया ने कहा कि हमारे भारत देश मे डीजल, पेट्रोल और गैस व सरसो तेल सहित कई चीजों के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई है वो रुस और यूक्रेन में हो रहे युद्ध की वजह से है नाकि सरकार जानबूझकर बढ़ाई है. विपक्ष वाले सिर्फ बोलना जानते हैं कि किसी भी तरह केवल अपनी बातों को पास करें.

मनोज तिवारी ने कहा कि विपक्ष के पास और कोई अब दूसरा मुद्दा नहीं बचा है कि वो उसपर विचार कर सके. सिर्फ बढ़ती मंहगाई को ही मुद्दा बना रहे हैं. क्या विपक्षी नहीं जानते हैं कि हमारे देश मे डीजल, पेट्रोल दूसरे देश से आता है. उन्होंने कहा कि डीजल, पेट्रोल को भारत मे लाने के लिए हमारे भारत सरकार ने डायरेक्ट ही अंतरराष्ट्रीय मार्केट से जोड़ दिया है, इसलिए जब वहां मंहगाई बढ़ती है तो यहां भी ज्यादा दर पर पेट्रोल डीजल बेचा जाता है. विपक्ष को समझना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारे देश जितना पेट्रोल, डीजल की खपत होती है उसका 20 प्रतिशत ही खपत होता है. फिर भी हमारी सरकार इसपर काफी पकड़ बनाई हुई है. क्योंकि अगर दूसरे देशों की बात किया जाय तो वहां सीधा दोगुने दाम पर डीजल पेट्रोल बेचे जा रहे हैं. लेकिन हमारे देश की सरकार इसको कम करने में लगी है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे भारत देश के 130 करोड़ लोगों में से 80 करोड़ लोगों को हमारी सरकार मुफ्त में राशन दे रही है, वो भी इतनी महंगाई में यह बहुत बड़ी उपलब्धि की बात है. इसके साथ ही सरसो तेल डीजल लेट्रॉल सहित सभी तरह के महंगे दामों के होते जा रहे सामनो के दामों पर भी नकेल कसने का काम किया जा रहा है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.