Abhi Bharat

बेगूसराय : गोदाम में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख

बेगूसराय जिला मुख्यालय के मुंगेरीगंज में शनिवार की सुबह एक गोदाम में भीषण आग लग जाने से लाखों की संपत्ति राख हो गई. सघन मोहल्ला के बीच बने गोदाम में लगी आग पर स्थानीय लोगों एवं अग्निशमन विभाग की सात-आठ दमकल गाड़ियों ने करीब चार घंटे की काफी कोशिश के बाद काबू पा लिया.

इस दौरान लोगों की सजगता से एक बड़ा हादसा टल गया तथा मोहल्ला के साथ-साथ पंजाब एंड सिंध बैंक जलने से बच गया. घटना नगर थाना क्षेत्र के मुंगेरीगंज महापात्र मोहल्ले की है. जहां कि शनिवार को अहले सुबह करीब चार बजे प्रमोद अग्रवाल के गोदाम में आग लग गई. मॉर्निंग वॉक के लिए निकले लोगों ने आग लगा देखा तो हल्ला मचाया तथा नींद में सोए मोहल्ले के लोग जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे. दमकल को भी सूचना दी गई, लेकिन तब तक आग ने काफी विकराल रूप धर लिया. इस बीच सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां पहुंची, लेकिन रास्ता संकरा रहने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. घटना में गोदाम में रखा प्रमोद अग्रवाल का मवेशी चारा, ओम प्रकाश चौधरी का सिंथेटिक पत्ता-गिलास, रितेश अग्रवाल का कपड़ा एवं अमित साह का पूजा सामग्री राख हो गया. आग पंजाब एंड सिंध बैंक में भी पहुंच गई थी, लेकिन बाथरूम तक पहुंचते-पहुंचते आग पर काबू पा लिया गया.

इस संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि सघन आबादी के बीच प्रमोद अग्रवाल ने गोदाम बना रखा है, जिसमें अन्य व्यवसायियों का भी सम्मान रखता है. पिछले चार साल से प्रत्येक वर्ष इस गोदाम में आग लगती है. लोगों का आरोप है कि बैंक एवं इंश्योरेंस का पैसा गबन करने के चक्कर में प्रत्येक साल आग लगाया जाता है. स्थानीय लोग इस संबंध में प्रशासन को आवेदन देकर शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन कोई पहल नहीं की जा रही है. आग बुझाने में जुटे नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक गाछी टोला निवासी विवेक ने बताया कि मॉर्निंग वॉक के दौरान आग लगने की सूचना मिली. जिसके बाद दमकल भी आई तथा पांच दीवारों को तोड़कर किसी तरह चार-पांच घंटे की मशक्कत बाद आग पर काबू पाया गया है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.