Abhi Bharat

कैमूर : डीएम ने कृषि टास्क फोर्स एंव अन्य मामलों पर की समीक्षा बैठक

कैमूर में मंगलवार को जिला पदाधिकारी कैमूर नवदीप शुक्ला की अध्यक्षता में कृषि टास्क फोर्स एवं अन्य से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की गई. जिसमें कई बिंदुओ पर चर्चा की गई.

डीएम द्वारा सभी सिंचाई अभियंताओं को यांत्रिक एवं तकनीकी दोषों को समाप्त करते हुए अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने का निर्देश दिया गया. वहीं कोहिरा डैम से निकलने वाली नहर में आवंटित मात्रा से कम पानी की सप्लाई की जा रही है. कार्यपालक अभियंता सिंचाई प्रमंडल भभुआ को निर्देश दिया गया कि कोहिरा डैम प्रशासन से समन्वय स्थापित कर पानी की आपूर्ति आवंटित मात्रा के अनुसार पानी की आपूर्ति जिले में सुनिश्चित करें. इसके साथ ही डीएम ने धान की रोपनी के कारण उर्वरक की बढ़ती एकाएक मांग को देखते हुए जिला कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि उर्वरक की कालाबाजारी ना हो,इसके लिए हर संभव प्रयास करना सुनिश्चित करें. वहीं विद्युत दोष के कारण बंद पड़े नलकूपों में विद्युत की अविलंब संबद्धता हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का विद्युत कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया.

बैठक में उप विकास आयुक्त, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी, सिचाई विभाग के सभी कार्यपालक अभियंता इत्यादि से संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.