Abhi Bharat

कैमूर : आवास योजना में धांधली की सूचना मिलने पर जांच करने पहुंचे जिला परिषद सदस्य विकास सिंह

कैमूर जिला के मिवं पंचायत में आवास योजना में व्यापक धांधली करने के ग्रामीणों की शिकायत पर सोनहन थाना अंतर्गत मिवं पंचायत भोखरा गांव में रविवार को जिला परिषद सदस्य भभुआ विकास सिंह एंव प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि गुरु प्रताप सिंह पहुंचे. जहां उन्होंने ग्रामीणों से आवास योजना की जानकारी ली.

वहीं गांव मे मिट्टी के कई घर मिले. ग्रामीणों ने स्पष्ट जानकारी देते हुए कहा कि जरूरत मंदो को आवास न देकर गलत चयन कर दिया जा रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि कई बार अधिकारियों को आवेदन देने के बाद भी नही उनको आवास आवंटित नही किया जा रहा है. ग्रामीणों ने आवास सहायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमलोगों को आवास देने के लिए 25 से 30 हजार कमीशन लिया जा रहा है. वहीं भोखरा गांव निवासी अर्जुन सिंह ने बताया कि हम लोग जाते हैं तो आवास सहायक के द्वारा कहा जाता है कि आधार कार्ड, पासबुक का फोटो कॉपी जमा कर दीजिए, आपलोगों को आवास मिल जाएगा, लेकिन नहीं मिलता है. हमलोग प्रधानमंत्री योजना के तहत कागज को ऑनलाइन भी करवा दिये हैं, पर कोई लाभ नहीं मिला. उन्होंने बताया कि इसको लेकर हमलोग कई बार वार्ड सदस्य और मुखिया से भी इकायत कियें पर कोई सुनने वाला नहीं है. केवल वोट लेने से ही सभी को मतलब है, बाकी जनता कैसा है इसपर किसी का भी ध्यान नहीं है.

वहीं जिला परिसद सदस्य विकास सिंह ने कहा कि जो गरीब जनता का हक है, उसको जनता को दिया जाय. उन्होंने कहा कि यहां हम लोग जनता के शिकायत पर जांच करने आये हैं. धरातल पर आकर देखें तो यह बात सही है कि भोखरा गांव के ग्रामीणों को कागज जमा करने के बाद भी आवास नहीं मिला है और इनसे आवास पास कराने के लिए पैसा का मांग किया जा रहा है. जिसका विरोध करते हुए उन्होंने जिला पदाधिकारी से इसकी जांच कर वैसे अधिकारी पर कार्रवाई की मांग की, अन्यथा मुख्यमंत्री के जनता दरबार तक मामले को ले जाने की चेतावनी दी. उनका कहना है कि गरीब शोषित वंचित को उनका हक दिलाना ही मेरी पहली प्राथमिकता है. इनको आवास मिलना ही चाहिए. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.