Abhi Bharat

कैमूर : पटना में रोजगार मांग रहे युवाओं पर लाठी चार्ज को लेकर इनौस ने सीएम नीतीश कुमार किया पुतला दहन

कैमूर में बुधवार को भभुआ शहर के एकता चौक पर इन्कलाबी नौजवान सभा के द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया और महा गठबंधन के खिलाफ जमकर की गई.

नारेबाजी में इनौस के नेताओं ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार गठबंधन के द्वारा 19 लाख रोजगार यानी बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने का वादा की थी. लेकिन अब चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री वादा खिलाफी कर रहे हैं. जिसको लेकर पटना में आइसा के छात्र नौजवानों ने 1 मार्च को विधान सभा के समक्ष मांग कर रहे थे कि नीतीश सरकार के द्वारा उन लोंगों पर पानी के फुहारा, आंसू गैस गोले दागे गए और जब इससे भी मन नहीं भरा तो लाठियां भी बरसाई गई. इसमें विधानसभा के विधायकों को भी पिटा गया. जो आंदोलन का समर्थक कर रहे थे. इसी के विरोध में चैनपुर प्रखण्ड के इसियां एंव भभुआ एकता चौक पर बिहार सरकार नीतीश कुमार का पुतला फूंका गया.

साथ ही उन्होंने बिहार सरकार से मांग किया सरकार अपने दिए वादे से ना मुकरे और अपने वादे अनुसार 19 लाख रोजगार देने की घोषणा करे, क्योंकि इस सरकार से बिहार के युवा मांग करती है कि मांग करे युवा बिहार शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और आम छात्राओं को परीक्षा से बेदखल करने वाली नई नीति 2020 वापस लिया जाय और रोजगार मांग रहे युवाओं पर लाठी चार्ज क्यों. चुनाव जीतने के बाद अब बहाली में देरी क्यों. नीतीश कुमार जवाब दो और पेपर लीक, घोटालों पर और कैमूर में बढ़ रही हत्या पर रोक लगाओ. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.