Abhi Bharat

कैमूर : भभुआ सदर अस्पताल के सफाई कर्मियों ने कार्य का बहिष्कार कर किया एक दिवसीय हड़ताल

कैमूर में भभुआ सदर अस्पताल में एनजीओ के द्वारा कार्य कर रहे सफाई कर्मियों ने चार माह से वेतन नहीं मिलने को लेकर कार्य का बहिष्कार कर दिया और सदर अस्पताल परिसर में धरना देते हुए एक दिवसीय हड़ताल किया.

वहीं सफाई कर्मी राजेश राम ने बताया कि चार माह के वेतन नहीं मिलने से हम लोगों की भुखमरी की स्थिति आ गई है. उसने बताया कि हम लोग रोज ही सदर अस्पताल में पड़े कचरे को साफ करते हैं और अस्पताल में सफाई करते हैं. कोरोना काल में भी अपनी जान को जोखिम में डाल कर अस्पताल के गंदे चीजों का सफाई करते हैं, ताकि हमारे साथ हमारे बाल बच्चे का पेट भर सके. उसके बाद भी हम लोगों को समय पर पैसा नहीं दिया जा रहा है. इस बात को अस्पताल के सभी पदाधिकारियों को पता है पर हम लोगों पर किसी का ध्यान नहीं. आज चार महीना हो गया पर पैसा नहीं मिला, मांगने पर कहा जाता है कि दो-चार दिन में पैसा दे दिया जाएगा. लेकिन पैसा नहीं दिया जाता है, जिसके कारण मेरा और मेरे परिवार का भूख से मरने की नौबत आ गयी है.

वहीं महिला सफाई कर्मी प्रभावती देवी ने बताया कि चार महीना से वेतन नहीं मिलने से हम लोग महाजन से पैसा लेकर घर परिवार चला रहे हैं, अब वो भी देने से इनकार कर रहा है. इसीलिए आज हमलोग कार्य का बहिष्कार कर एक दिवसीय हड़ताल पर हैं. अगर, हम लोग का पैसा नहीं दिया गया तो हमारे बच्चे भूख से मर जायेंगे. इसलिए हमारे चार माह के वेतन का भुगतान कराया जाए. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.