Abhi Bharat

कैमूर : बीएसएफ जवान की त्रिपुरा में ड्यूटी के दौरान हुई मौत, पार्थिव शरीर गांव पहुंचते ही लोगों का उमड़ा हुजूम

कैमूर के रहने वाले बीएसएफ के जवान की त्रिपुरा में ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ने मौत हो गयी. रविवार को शव पैतृक गांव में पहुंचते ही युवाओं, समाजसेवियों और जन प्रतिनिधियों को भीड़ उमड़ पड़ी. पार्थिव शरीर को पूरे भभुआ शहर में घुमाकर जय हिंद के नारे के साथ तिरंगा यात्रा निकाली गई.

बताया जाता है कि कैमूर जिला भभुआ थाना क्षेत्र के बहेरी गांव निवासी अवधेश सिंह यादव बीएसएफ के जवान थे, जो त्रिपुरा जिला के शुदुर्ब इलाके में बार्डर पर अभी वो ड्यूटी कर रहे थे कि अचानक 4 नवंबर को इनकी तबीयत बिगड़ी और पेट मे और पूरे शरीर मे दर्द हुआ. जिसके बाद वहां मौजूद वरीय अधिकारियों के जानकारी होने के पहले हीं उन्होंने ने दम तोड़ दिया. जिसके बाद वहां के बीएसएफ के अधिकारियों ने कैमूर जिला प्रशासन को और उनके परिजनों को सूचना देते हुए उनके पार्थिव शरीर को एयर एम्बुलेंस के द्वारा बिहार पटना भेज दिया. रविवार को उनके पार्थिव शरीर को जिला प्रशासन के साथ उनके पैतृक गांव भभुआ के बहेरी गांव लाया गया. वहीं शव के पहुंचते ही लोगों के साथ-साथ समाजसेवी, युवाओं एवं जनप्रतिनिधियों की भीड़ उमड़ पड़ी. परिजनों में चीख पुकार मच गई और देखते ही देखते पूरे गांव मे मातम का माहौल हो गया. वहीं उनके पार्थिव शरीर को पूरे शहर और उनके पैतृक गांव में तिरंगा यात्रा निकाल कर घुमाया गया.

उसके बाद उनके पार्थिव शरीर को पैतृक गांव में रखकर सलामी दी गयी और गांव में ही उनके शरीर का अंतिम संस्कार किया गया. परिजनों ने जिला प्रशासन और बिहार सरकार से मांग किया है कि जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया है, उसी जगह पर उनकी स्मारक बनायी जाए और परिवार में किसी को सरकारी नौकरी दी जाए. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.