Abhi Bharat

कैमूर : मजदूरी नहीं मिलने पर आक्रोशित मजदूरों ने ठिकेदार को बनाया बंधक

कैमूर में दुर्गावती प्रखंड के कर्णपुरा पंचायत के डिडिखिली में काम की मजदूरी नहीं मिलने पर नाराज मजदूरों ने ठेकेदार को पैसे की मांग को लेकर ढाई घंटे तक बंधक बना लिया.

बता दें कि कचरा अवशिष्ठ के लिए जेसीबी लगाकर गड्ढे की खुदाई की जा रहीं थी, जिसकी जानकारी होते ही डिडिखिली के काफी संख्या में गरीब महिलाएं व पुरुष इकट्ठा हो गए और काम को रोककर ठेकेदार संजय कुमार गुप्ता को बंधक बना लिया. वहीं इस दौरान चालक जेसीबी लेकर वहां से फरार हो गया जबकि ठेकेदार को बंधक बनाकर ग्रामीण काटे गए पोखरे के पिंड पाटने की मांग करनें लगें तथा मनरेगा में कार्य किए मजदूर अपना मजदूरी की मांग करनें लगें. पूर्व में पंचायत समिति की योजना से डिडिखिली बाजार स्थित पोखरे की साफ सफाई का कार्य मजदूरों ने किया था, उसमें भी मजदूरों का पैसा ठेकेदार संजय कुमार गुप्ता के यहां बकाया था. उस बकाए पैसे की मांग भी मजदूर करनें लगें.

बकाया पैसे एवं पोखरे की पिंड को पाटने के लिए ग्रामीणों ने ढाई घंटे तक ठेकेदार को बंधक बनाए रखा उसके बाद ठेकेदार ने जमानत के तौर पर 10 हजार रुपये वार्ड नंबर 7 के वार्ड सदस्य को सबके सामने देने को मजबूर हुए. हालांकि पोखरे का पिंड पाट देने के बाद ठेकेदार का पैसा वापस हो जाएगा. वहीं ठेकेदार ने मजदूरों के बकाया पैसे भी देने का आश्वासन दिया. उसके बाद ठेकेदार को ग्रामीणों ने वहां से जाने दिया. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.