Abhi Bharat

कैमूर : अवैध बालू लदे ओवरलोड ट्रकों को पार कराने के मामले में मजिस्ट्रेट और दरोगा सहित पांच पुलिसकर्मी पर होगी कार्रवाई

कैमूर में मोहनिया टोल प्लाजा से अवैध बालू लदे ओवरलोडेड वाहनों को पार कराने के मामले में एक मजिस्ट्रेट और एक दरोगा सहित पांच पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी. डीसीएलआर मोहनिया राजेश सिंह ने जांच के दौरान ओवरलोड वाहनों के पार होने में उक्त लोगों की संलिप्तता पाई है. मौके पर मौजूद अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगी गई है. जिसमें संतोषजनक जवाब नहीं देने पर सेवा मुक्त करने के लिए सक्षम प्राधिकार को अनुशंसा भेजा जाएगा.

बता दें कि दो दिनों पूर्व ओवरलोडेड वाहनों को रोकने के लिए सड़क पर उतरे डीसीएलआर को गुप्त सूचना मिली थी कि मोहनिया टोल प्लाजा पर ओवरलोडेड वाहनों को रोकने के लिए प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट और दरोगा सहित पांच पुलिसकर्मी की संलिप्तता के कारण आठ बालू लदे ओवरलोड ट्रक टोल को पार करते हुए यूपी की तरफ भाग निकले हैं. जिसके बाद मोहनिया डीसीएलआर राजेश सिंह ने टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया तो पता चला कि 16 फरवरी की रात दो बजे से और 17 फरवरी की पूर्वाहन 4 बजे तक कुल 8 अवैध बालू लदे ओवरलोड ट्रक मजिस्ट्रेट और पुलिस बल के संलिप्तता के कारण यूपी की तरफ भाग गए हैं. जिसके बाद डीसीएलआर मोहनिया ने आरोपी मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश गौतम से स्पष्टीकरण का मांग किया. संतोषजनक जवाब नहीं देने पर होगी निलंबन की कार्रवाई,

जानकारी देते हुए डीसीएलआर मोहनिया राजेश सिंह ने बताया पिछले कुछ दिनों से बालू लदे ओवरलोड वाहनों के परिचालन के सूचना राष्ट्रीय राजमार्ग के रास्ते मिल रही थी,जिसके बाद कार्रवाई करते हुए 2 दिन पहले 50 से अधिक अवैध बालू लदे ओवरलोड वाहन को जप्त किया गया था और टोल प्लाजा मोहनिया पर 3 सिफ्टों में 24 घंटा एक मजिस्ट्रेट और एक दरोगा सहित पांच पुलिसकर्मी को इन वाहनों को जांच करने और पकड़ने के लिए ड्यूटी लगाई गई थी. तभी पता चला 16 फरवरी की रात्रि 2 बजे से 17 फरवरी की सुबह 4 बजे तक कुल आठ बालू लदे ओवरलोड वाहन टोल प्लाजा को पार करते हुए युपी की तरफ चले गए हैं,सूचना पर जब सीसीटीवी खन्गाला गया तो पाया गया कि 8 वाहन पूरी तरह ओवरलोड थे और इन वाहनों से एक पुलिस का जवान बात किया और फिर गाड़ियां वहां से यूपी की तरफ चली गई,इन लोगों की संलिप्तता जाहिर हो रही है. इसलिए उस समय ड्यूटी में मौजूद मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश गौतम से स्पष्टीकरण की मांग की गई है और इनके ड्यूटी में मौजूद पुलिस बल के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए कैमूर एसपी को पत्र भेज दिया गया है. संतोषजनक जवाब नहीं देने पर सेवा मुक्त करने का अनुशंसा किया जाएगा. सभी मोटर मालिकों से अपील है कि आप अंडरलोड बालू लदे वाहनों का परिचालन सड़क के रास्ते करें और प्रशासन का सहयोग करें. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.