Abhi Bharat

गोपालगंज : पथ निर्माण मंत्री ने किया सत्तर घाट एप्रोच रोड का निरीक्षण

गोपालगंज में गुरुवार को बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने सत्तरघाट में एप्रोच रोड का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने संपर्क पथ की तत्काल मरम्मत कराकर सत्तरघाट महासेतु पर परिचालन शीघ्र शुरू कराने की बात कही.

उन्होंने कहा कि जून महीने में बाढ़ के पानी के दबाव को देखते हुए जल प्रवाह के लिए एप्रोच रोड काटा गया था. करीब तीन महीने से इस संपर्क पथ पर आवागमन बाधित हुई है. बाढ़ का पानी कम होने और नदी का जलस्तर सामान्य होने के बाद अब प्राथमिकता के आधार पर एप्रोच रोड का निर्माण शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आवश्यकता के अनुसार अप्रोच रोड में बड़े-बड़े चार पुल भी बनाए जाएंगे. ताकि प्रतिवर्ष गंडक नदी में उफान आने की वजह से जल प्रवाह आसानी से हो सके. साथ ही लोगों को बाढ़ की समस्या से अस्थाई तौर पर निजात मिल सके. उन्होंने एप्रोच रोड पर बनने वाली पुल के लिए तैयार डीपीआर का अवलोकन किया. सत्तरघाट जाने से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजापट्टी में मंत्री का जोरदार तरीके से स्वागत किया. भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी ने कहा कि सत्तरघाट में शीघ्र ही एक एप्रोच रोड का निर्माण कराकर परिचालन सामान्य किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पथ निर्माण मंत्री ने बरौली प्रखंड के सलेमपुर वार्ड संख्या पांच में जल निकासी के मामले की भी जांच की.

वहीं उन्होंने डुमरिया घाट महासेतु का भी निरीक्षण किया. पुल के टूटी रेलिंग की तत्काल मरम्मत कराने का निर्देश दिया. मंत्री ने नारायणी रिवर फ्रंट का भी निरीक्षण किया. मौके पर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी, एसडीएम उपेंद्र पाल, बीडीओ अशोक कुमार, थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार, मंडल अध्यक्ष हेमंत कुशवाहा, संजय राय, चंदन सोनी, अवधेश सिंदुरिया, लाल बहादुर गुप्ता सहित कई लोग मौजूद थे. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.