Abhi Bharat

बेगूसराय : यूको बैंक डकैती कांड का खुलासा, पांच अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय से बड़ी खबर है, जहां मार्च महीने के शुरुआत में बेगूसराय के चेरिया बरियापुर थाना क्षेत्र के यूको बैंक में हुए डकैती कांड के 29वें दिन बेगूसराय पुलिस ने खुलासा कर दिया है.

बुधवार को बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले का उद्भेदन करते हुए बताया कि इस मामले में पांच आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. घटना में प्रयुक्त तीन मोटरसाइकिल, पांच मोबाइल, लूटी गई राशि में से 21 हजार सात सौ नब्बे रुपये, दो हेलमेट और घटना के समय बदमाशों के पहने हुए कपड़े और चप्पल की भी बरामदगी हुई है.

बता दें कि बीते दो मार्च को करीब 12 बजे दिन में चेरिया बरियारपुर थानान्तर्गत यूको बैंक, आकोपुर शाखा में छः नकाबपोश अज्ञात अपराधकर्मियों द्वारा हथियार के बल पर डकैती की घटना को दिया गया था. जिसमें करीब पांच लाख 86 हजार 123 रूपया लूट लिया गया था. चेरियाबरियारपुर थाना में कांड सं 55/21 दर्ज कर कांड के उदभेदन, संलिप्त अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी एवं लूटे गये रुपये की बरामदगी हेतु एसपी अवकाश कुमार के निर्देश पर सदर एसडीपीओ राजन सिन्हा एवं मंझौल एसडीपीओ सत्येन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रशिक्षु डीएसपी सह चेरिया बरियारपुर थानाध्यक्ष रविशंकर प्रसाद, मंझौल के सर्किल इंस्पेक्टर दीपक कुमार, खोदाबन्दपुर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार, मंझौल ओपीअध्यक्ष अजीत कुमार, रिफाइनरी ओपी अध्यक्ष विवेक भारती, छौड़ाही ओपीअध्यक्ष राघवेन्द्र कुमार, सिपाही प्रमोद कुमार एवं सशस्त्र चीता बल का एक विशेष अनुसंधानक दल का गठन किया गया. विशेष अनुसंधानक दल द्वारा घटना स्थल का सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन कर अपराधियों का हुलिया, प्रयुक्त मोटरसाईकिल का फोटो बनाकर गुप्तचर को दिखाने पर पता चला कि घटना में प्रयोग किया गया उजला अपाची मोटरसाइकिल भगवानपुर थाना क्षेत्र के चदौर ग्राम के नीरज महतो द्वारा प्रयोग किया जाता है तथा अपराधियों में से नीरज महतो का हुलिया मिलता है एवं पूर्व में जेल भी जा चुका है. अनुसंधान दल द्वारा नीरज कुमार के घर को चिन्हित किया गया तथा छापामारी कर नीरज महतो को उजला अपाची मोटरसाईकिल के साथ थाना लाया गया. उक्त बदमाश द्वारा पुछताछ में स्वीकार किया गया कि मैं अपने अन्य छः सहयोगी साथियों के साथ यूको बैंक, आकोपुर शाखा में डकैती की घटना को अंजाम दिया हूं. उक्त बदमाश द्वारा बताने के अनुसार, घटना में शामिल सभी अपराधकर्मियों के घर पर छापामारी की गई, छापामारी के क्रम में अन्य चार बदमाशों को घटना में प्रयुक्त तीन मोटरसाईकिल एवं लूटे गये राशि में से 21,790 रूपया के साथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार बदमाश में से भगवानपुर थाना क्षेत्र निवासी नीरज महतों पर तीन केस, भोला चौरसिया पर दो केस भगवानपुर थाना में दर्ज है. वहीं अन्य तीन आरोपित अमित कुमार, अंकुश कुमार, बछवाड़ा थाना क्षेत्र निवासी ललित झा पर कोई भी कांड दर्ज नहीं है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.