Abhi Bharat

बेगूसराय : सांसद गिरिराज सिंह के मंत्री बनने पर कार्यकर्ताओं में हर्ष, दी बधाई

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार में बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्रालय की नई जिम्मेदारी मिलने पर संपूर्ण जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं ने बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की.

भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा कि माननीय गिरिराज सिंह जी पूरे बिहार के जनप्रिय नेता हैं, मंत्री के नेतृत्व में गांव एवं किसानों का समग्र विकास होगा. उनके पूर्ववर्ती मंत्रालय में किए गए अभूतपूर्व कार्य एवं समग्र विकास के प्रति उनकी सजगता का यह परिणाम है कि आज उन्हें ग्रामीण विकास जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है, जिससे कार्यकर्ताओं में उत्साह एवं उनके कुशल नेतृत्व कौशल में भारत के सर्वांगीण विकास की आशा है.

बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार ने कहा कि भारत गांवों का देश कहा जाता है एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के अनेकों परियोजनाओं के क्रियान्वयन से ही भारत विश्व गुरु बनने की दिशा में अपनी सार्थकता को सिद्ध कर पाएगा एवं हमें आशा है कि मंत्री के रूप में एक कुशल एवं प्रखर व्यक्तित्व का आगमन चतुर्दिक विकास हेतु हुआ है. इस मौके पर उन्होंने देश के प्रधानमंत्री सहित वे मंत्री अमित शाह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं सभी शीर्षस्थ नेताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मंत्री गिरिराज सिंह का समर्पण जिस प्रकार से आम जनमानस के जन कल्याण हेतु उत्तुंग शिखर की ओर आरुढ़ रहता है, उससे यह साफ स्पष्ट होता है कि वे राजनीति की स्वच्छ एवं स्पष्ट परिभाषा जानते हैं एवं राजनीति को जनसेवा का आधार मानते हैं. आने वाले दिनों में ना केवल उनके संसदीय क्षेत्र बल्कि सुबे सहित संपूर्ण राष्ट्र में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्रालय के तहत अनेकों योजनाओं एवं परियोजनाओं का धरातल पर सफल क्रियान्वयन होगा एवं पूर्व की मिली जिम्मेदारियों के सफल निर्वहन की भांति यहां भी विकास के नए आयाम गढे जाएंगे. वर्तमान की सरकार के समर्पण के साथ चुनौतियों से निपटते हुए सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के अभ्युदय को संवर्धित करने के साथ-साथ तीव्र गति से विकास को आम जनमानस तक पहुंचा रही है उस करीब में और अधिक मजबूती मिलते हुए मंत्रिमंडल का विस्तार एक अहम फैसला है.

जिला मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी ने कहा कि अनुभवी एवं कुशल नेतृत्व कौशल वाले मंत्रियों के साथ साथ युवा जोश एवं महिला सशक्तिकरण के समागम के रूप में जब संपूर्ण मंत्री परिषद कार्यरत होगा तो विपरीत परिस्थितियों में भी भारत विकसित राष्ट्र की ओर बढ़ता चला जाएगा. उन्होंने सांसद गिरिराज सिंह को बधाई देते हुए कहा कि पूर्व के मंत्रालय में आपके द्वारा किए गए कार्य निश्चित तौर पर स्वर्णाक्षरों में अंकित होंगे एवं मिले नव दायित्व के भी सुखद परिणाम निकटम भविष्य में दिखने लगेंगे.

इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष अनिल सिंह, कुंदन भारती, मृत्युंजय कुमार वीरेश, जिला महामंत्री कृष्ण मोहन पप्पु, राजीव वर्मा, गौतम सदा, बिरजू मलिक, बलराम प्रसाद सिंह, जिला मंत्री बबलेश परसार्थी, अमरेश कुमार, सरिता साहू, शालिनी देवी, जिला मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी, छोटे लाल सिंह एवं अनेकों कार्यकर्ता मौजूद थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.