Abhi Bharat

बेगूसराय : बरौनी कोर्ट में पेश कराने ले गयी रेल पुलिस की गिरफ्त से भागा चोर

बेगूसराय में मंगलवार को बरौनी जीआरपी द्वारा पकड़े गए एक अरोपी को बरौनी रेलवे कोर्ट में पेशी के लिए ले जाए जाने के दौरान आरोपी दो पुलिस कर्मियों की गिरफ्त से फ़रार हो गया. इसकी जानकारी मिलते ही रेलवे कोर्ट सहित पुलिस महकमे में सनसनी फैल गयी. हालांकि मामले की जानकारी पाकर बरौनी जीआरपी के थानाध्यक्ष ने कटिहार रेल एसपी से दोनों लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई किये जाने को लेकर प्रतिवेदित किया है.

विदित हो कि मंगलवार को बरौनी रेल पुलिस ने तेघड़ा से चोरी मामले में एक आरोपी को गिफ्तार किया. जिसके बाद पूछताछ के उपरांत उसे बरौनी रेलवे कोट में पेशी किये जाने को लेकर बरौनी जीआरपी में कार्यरत दो पुलिस कर्मियों के अभिरक्षा में भेजा गया. लेकिन, दोनों पुलिस कर्मियों की लापरवाही के कारण लगा हथकड़ी छुड़ाकर वह पुलिस गिरफ्त से फरार हो गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, तेघड़ा के वार्ड संख्या दो निवासी मोहम्मद कैसर के पुत्र अकरम को रेल पुलिस ने तेघड़ा से गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम व पता पहले गलत बताया. किन्तु, पुलिसिया पूछताछ के दौरान पकड़ाए आरोपी युवक की उपरोक्त पहचान व सत्यापन संभव हुआ. जिसके बाद गिरफ्तार आरोपित को बरौनी रेलवे कोर्ट में पेशी किये जाने को लेकर बरौनी जीआरपी में कार्यरत हवलदार अमरनाथ यादव एवं सिपाही 408 कृति चंद्र कुजूर के अभिरक्षा में भेजा गया. लेकिन पेशी होने से पूर्व ही चोरी के आरोपी दोनों पुलिस कर्मियों के गिरफ्त से भाग निकला.

इस सम्बंध में रेल थानाध्यक्ष इमरान आलम ने बताया कि दोनों लापरवाह पुलिस कर्मियों के विरुद्ध अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. प्रतिवेदन रेल पुलिस अधीक्षक को दिया जा रहा है और फरार आरोपित की पुनः गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. शीघ्र ही आरोपित पुलिस गिरफ्त में होगा. इधर, मामले को लेकर पुलिस के कार्यशैली व उदासीनता को लेकर लोगों में इन दो पुलिस कर्मियों की खाखी के प्रति कई तरह की बातें की जा रही है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.