Abhi Bharat

बेगूसराय : पत्रकारों पर हमले के विरोध में पत्रकारों ने निकाला प्रतिवाद मार्च

बेगूसराय, देश के आधे दर्जन से अधिक पत्रकारों पर दर्ज कराए गए मुकदमा के विरोध में बुधवार को बेगूसराय जिला मुख्यालय में पत्रकारों ने प्रतिवाद मार्च निकाला. काली पट्टी बांधकर प्रेस क्लब से निकाले गए प्रतिवाद मार्च में पत्रकारों ने सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी की.

बता दें कि प्रेस क्लब के नजदीक से शुरू प्रतिवाद मार्च कैंटीन चौक, कचहरी चौक, नगर थाना चौक होते हुए समाहरणालय के दक्षिणी द्वार हड़ताली चौक पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया. मौके पर विजय कुमार, जीवेश तरुण, अजय शास्त्री एवं जितेन्द्र चौधरी समेत अन्य वक्तार्ओं ने कहा कि पत्रकारों पर हमला करने की सरकार की प्रवृति बढ़ी है. आये दिन पत्रकारों पर हमले हो रहे हैं, उनका शोषण और दमन हो रहा है. यह अघोषित आपातकाल की तरह है. सभी पत्रकारों पर दर्ज किए गए फर्जी मुकदमा जल्द वापस लिया जाए. लोकतंत्र में अभिव्यकि की आजादी है, संविधान में सबको अपनी बातें रखने का अधिकार है. लेकिन, लोकतंत्र के पक्ष में खड़े रहने वाले पत्रकारों पर हमला किया जा रहा है. पत्रकारों पर हमले का एकजुटता के साथ प्रतिवाद होना चाहिए, तभी लोकतंत्र और संविधान को बचाया जा सकता है.

मौके पर केशव भारद्वाज, संजय सिन्हा, रामकुमार, रामसेवक स्वामी, अवधेश कुमार, मुमताज, नवी आलम एवं गोलू कुमार आदि ने भी पत्रकार के ऊपर हो रहे सत्तासीन हमलों को लेकर जोरदार प्रतिकार किया. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.