Abhi Bharat

बेगूसराय : एक ही रात में चार दुकानों में हुई चोरी कांड का उद्भेदन, दो चोर गिरफ्तार

बेगूसराय में बलिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत बलिया बाजार में लगभग 20 दिन पहले एक साथ एक ही रात में चार दुकानों में हुई चोरी की बड़ी घटना का बलिया पुलिस ने उद्भेदन करते हुए घटना में संलिप्त दो चोर को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं चोरी के क्रम में प्रयोग में लाए जाने वाले दो लोहे का खंती भी बरामद किया है.

सोमवार को बलिया थाना परिसर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बलिया थाना के इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह ने बताया कि बीते 15 सितंबर की रात्रि में एक साथ चार दुकानों में चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया था. जिससे आक्रोशित होकर बाजार के पीड़ित दुकानदारों एवं स्थानीय लोगों के द्वारा चोर की गिरफ्तारी एवं पहचान करने की मांग को लेकर सड़क जाम किया गया था. इस मामले में पुलिस गंभीरता से जांच करते हुए सीसीटीवी फुटेज के सहारे से घटना में संलिप्त सभी चोरों की पहचान कर ली गई है. जिसमें दो चोर की गिरफ्तारी हो गई है, जबकि आठ से 10 और चोर की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है.

संजय कुमार सिंह ने बताया कि बलिया बाजार शीतला स्थान के समीप जिन चार दुकानों में चोरी की घटना हुई थी. उनमें सौरभ सिंघानिया का कपड़ा दुकान, राजीव कुमार का राजीव इलेक्ट्रिक दुकान, सुशील जालान उर्फ पवन जालान का तेल गुडॉन, वही किराना स्टोर राजीव रस्तोगी के दुकान में चोरी की घटना में लाखों रुपए का सामान की चोरी कर ली गई थी. गिरफ्तार किए गए चोर संतोष पासवान पिता पित वीडिया पासवान, राहुल पासवान पिता सुरेश पासवान दोनों छोटी बलिया पासवान टोली का निवासी बताया जाता है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों चोर ने घटना को स्वीकार किया है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि चोरी के क्रम में जो तेल का कंटर इत्यादि सामान की चोरी की गई थी. सब उसे कंधे पर लादकर सामने विवाह भवन के सामने बने प्याऊ में छुपा कर रखा गया था. जहां से तीन अन्य साथी के सहयोग से दूसरे दिन उक्त सामान को बेचा गया. संतोष पासवान ने अपने बयान में पुलिस को बताया है कि सम्राट टॉकीज के समीप सत्संग संघत स्थल पर रात में ही प्रसाद खाने के बाद चोरी की घटना को अंजाम देने की योजना 10 से 12 साथी मिलकर बनाए थे और इस घटना में सभी शामिल थे. थाना इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह ने बताया कि चोरी की घटना में ताला तोड़ने एवं शटर तोड़ने के प्रयोग में लाए जाने वाले दो बड़े-बड़े लोहे के खंती को भी सुनील पासवान एवं अमरजीत पासवान छोटी बलिया के घर से बरामद की गई है.

वहीं कपड़े दुकान से चोरी की गई तीन फाइल कंपनी का जींस तथा राजीव इलेक्ट्रिक दुकान से चोरी की गई एक पीस छत वाला पंखा को भी चोर के घर से बरामद कर लिया गया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि अन्य सभी चोरों की भी पहचान कर ली गई है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है. वहीं इस घटना का उद्भेदन हो जाने के बाद बलिया पुलिस प्रशासन ने काफी राहत की सांस ली है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.