Abhi Bharat

बेगूसराय : दो चचेरे भाईयों के गंडक नदी से मिला शव, अपहरण कर हत्या का आरोप लगाते हुए लोगों ने किया सड़क जाम

बेगूसराय से बड़ी खबर है, जहां जिला के बखरी थाना (परिहारा ओपी) क्षेत्र के चमराही गांव से गायब दो चचेरे भाईयों के शव बूढ़ी गंडक नदी से बरामद किये गये हैं. शनिवार को गायब बच्चों के रविवार सुबह शव मिलते ही गांव में कोहराम मच गया. घटनास्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गयी. उधर, इस घटना से नाराज लोगों ने बेगूसराय एवं खगड़िया जिला की सीमा पर सांखू आरा मशीन के समीप बखरी-खगड़िया सड़क जाम कर दिया.

बता दें कि लापता और फिर हत्या कर दिए गए बच्चों में चमराही निवासी रामज्ञान महतो का पुत्र हर्ष कुमार तथा सूरज महतो का पुत्र गोलू कुमार है. मृतक बच्चों के शरीर पर खून के ताजा धब्बे, चोट एवं तेजाब से जलाए जाने के निशान मिलने से लगता है कि उन्हें कुछ घंटे के अंदर ही मारा गया होगा. शरीर पर निशान देखकर परिजन अपहरण के बाद हत्या के आरोप लगा रहे हैं. दोनों बच्चों की हत्या से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. मौके पर पहुंचे बखरी एसडीओ अशोक कुमार गुप्ता, डीएसपी चंदन कुमार, सीओ शिवेंद्र कुमार, विधायक सूर्यकांत पासवान एवं कई थानों की पुलिस ने काफी कोशिश के बाद लोगों को समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेजा. फिलवक्त, डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया जा रहा है.

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि बहुआरा पंचायत के चमराही गांव निवासी रामज्ञान महतो का 11 वर्षीय पुत्र हर्ष कुमार तथा सूरज महतो का सात वर्षीय पुत्र गोलू कुमार शनिवार की सुबह से लापता हो गये थे. एक ही घर से लापता दोनों बच्चों की काफी खोजबीन करने पर भी 24 घंटों तक उनके बारे में कुछ पता नहीं चला. लोगों का आरोप है कि पुलिस बच्चों को खोजने में लापरवाही करती रही. इसी कारण दोनों बच्चों को मारकर बूढ़ी गंडक नदी में फेंक दिया गया. परिजन एवं ग्रामीणों का कहना है कि शनिवार की सुबह दोनों बच्चे खेल रहे थे. उसी दौरान एक मुखिया प्रत्याशी के ई-रिक्शा प्रचार वाहन पर दोनों बैठ गए, इसके बाद से कुछ पता नहीं चल रहा था. ग्रामीणों के अनुसार, बदमाशों ने दोनों बच्चों का अपहरण कर लिया तथा देर रात या आज अहले सुबह मारपीट और तेजाब से जलाकर हत्या के बाद शव को नदी में फेंक दिया. परिजन का कहना है कि पांच साल पहले भी इसी परिवार के श्याम नारायण के पुत्र को भी गायब कर दिया गया था, उसके बाद श्याम नारायण का भी कुछ पता नहीं चल सका है.

उधर, गायब हुए दोनों बच्चों का पता नहीं लगने के बाद पुलिस की कार्यशैली से आक्रोशित ग्रामीणों ने रविवार की सुबह बेगूसराय एवं खगड़िया जिला की सीमा पर सांखू आरा मशीन के समीप बखरी-खगड़िया सड़क को जाम कर यातायात ठप कर दिया. इसी बीच खोजबीन के दौरान दोनों बच्चों का शव बूढ़ी गंडक नदी में चमराही गांव के नजदीक मिलने के बाद लोग काफी आक्रोशित हो गए. खबर दिए जाने तक चक्का जाम जारी है. पंचायत चुनाव के बीच तमाम प्रत्याशी भी घटनास्थल एवं मृतक बच्चों के घर पहुंचकर परिजन को सांत्वना दे रहे हैं. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.