Abhi Bharat

बेगूसराय : भाकपा ने लखीमपुर घटना के खिलाफ निकाला प्रतिरोध मार्च

बेगूसराय में मंगलवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को किसानों को रौंदकर दिनदहाड़े उनकी बर्बरता पूर्ण हत्या करने की घटना के खिलाफ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी अंचल परिषद तेघरा के द्वारा प्रतिरोध मार्च निकाला गया.

बता दें कि किसान नेता दिनेश सिंह के नेतृत्व में अंचल परिषद के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में रामेश्वर भवन पार्टी कार्यालय तेघरा से बाजार के मुख्य मार्गों से होते मोदी सरकार के खिलाफ गगनचुंबी नारे लगाते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ तेघरा बाजार मेन चौक तक प्रतिरोध मार्च निकाला. इस प्रतिरोध मार्च को संबोधित करते हुए भाकपा बेगूसराय जिला सचिव मंडल सदस्य कॉमरेड जुलुम सिंह ने कहा किकेंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ट्रेनी के बेटे और उनके गुंडे साथियों ने जिस तरीके से यह कातिलाना हमला कर किसानों को मौत के घाट उतार दिया, यह किसान के विरुद्ध केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार की गहरी साजिश का नतीजा है. घटना भारत देश ही नहीं यह पूरे विश्व के लिए निंदनीय है. उन्होंने प्रतिरोध मार्च के मौके पर राष्ट्रपति से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने, मंत्री के बेटे एवं उसके साथियों की तत्काल गिरफ्तारी एवं सुप्रीम कोर्ट के एक मौजूदा न्यायाधीश द्वारा घटना की जांच और हरियाणा के सीएम मोहन लाल खट्टर के इस्तीफा की मांग की. साथ ही मोदी और योगी को बर्खास्त की जाए.वहीं किसान नेता जुलुम सिंह ने कहा कि प्रदर्शनकारियों के आंदोलन को कुचलने के लिए सरकार हिंसा और सांप्रदायिक राजनीति का सहारा लेते आई है. जिससे देश के अन्नदाता किसान कभी माफ नहीं करेगी। और तीनों कृषि कानून की वापसी एवं एमएसटी की गारंटी तक किसान प्रदर्शनकारी डटे रहेंगे.

मौके पर कार्यकारी अंचल मंत्री परमानंद सिंह, एआईएसएफ के अंचल सचिव मोहम्मद हसमत उर्फ बालाजी भाकपा नेता सनातन प्रसाद सिंह, पूर्व मुखिया अशोक सिंह, नगर पार्षद भूषण सिंह, नौजवान संघ जिला अध्यक्ष प्रदीप कुमार चिंटू, एटक नेता रविंद्र कुमार,अंचल परिषद के अजीत कुमार मिश्रा, गया पासवान, रामबालक सिंह उर्फ बड़खू, मोहम्मद तय्यब, मोहम्मद सोहेल, चंद्रशेखर राय, महेश झा, प्रिंस कुमार एवं धर्मेंद्र कुमार सहित भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने प्रतिरोध मार्च में हिस्सा लिया. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.