Abhi Bharat

बांका : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ओढ़नी जलाशय का किया भ्रमण एवं निरीक्षण

बांका जिले के बांका प्रखंड स्थित ओढ़नी जलाशय का मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भ्रमण कर निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने मोटरवोट से जलाशय का भ्रमण कर इसका जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने ओढ़नी जलाशय के दूसरे छोर पर उतरकर वहां की मनोरम वादियों में भी कुछ पल बिताये.

बता दें कि ओढ़नी जलाशय बांका जिला मुख्यालय से लगभग 16 किलोमीटर दूर मनोरम वादियों के बीच स्थित है. इसका निर्माण वर्ष 2001 में किया गया था. इस जलाशय की प्राकृतिक रुपरेखा को ध्यान में रखते हुए बिना किसी छेड़छाड़ के सारे कार्य किये जा रहे हैं. डैम साइड कैम्पिंग, मेडिटेशन कैम्प, मड हाऊस स्टे, जंगल सफारी, नेचर सफारी, माउंटेन कैम्पिंग, डैम साईड साइक्लिंग, बर्मा ब्रीज, जिप लाइन और डैम विशेष में कई सारे परदेशी पक्षियों के आगमन उपरांत बर्ड वाचिंग का अद्भूत संयोग बनता है. यहां की भौगोलिक संरचना भी काफी अच्छी है.

भ्रमण के बाद आईलैंड पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पहली बार यहां आए हैं. हमने इस जलाशय का निरीक्षण किया है. पर्यटन के दृष्टिकोण से यह काफी महत्वपूर्ण स्थल है. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यहां सरकार द्वारा योजनाबद्ध ढंग से काम किया जा रहा है. हमने भी भ्रमण और निरीक्षण के दौरान कुछ सुझाव दिये हैं. उन्होंने कहा कि पहाड़ी इलाके में वृक्षारोपण कराया जा रहा है. इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है कि यहां के पुराने वृक्षों की प्रजातियों को भी सुरक्षित रखा जाय. यहां राज्य के साथ-साथ बाहर से भी पर्यटक घूमने आयेंगे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.