Abhi Bharat

सीवान : जीरादेई की स्थिति को देख भड़के विस प्राक्कलन समिति के सदस्य, विकास के सवाल को विस में उठाने की कही बात

रवि प्रकाश

सीवान के दौरे पर आये बिहार विधान सभा प्राक्कलन समिति के सदस्यों ने रविवार को जीरादेई का दौरा कर विकास कार्यों का जायजा लिया और विकास की संभावना को बेहतर ढंग से निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद के पैतृक आवास का भी भ्रमण किया.

निरीक्षण के पश्चात् समिति के सदस्य गोविंदगंज विधायक सह लोजपा विधायक दल के नेता राजू तिवारी ने बताया कि जो विकास जीरादेई में होना चाहिए वह अभी तक नहीं हो पाया है. यहां अभी बहुत कुछ करना बाकी है. वहीं सदस्य सिंगरौली विधायक रामचंद्र साहनी ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरु के समकक्ष नेता का आवास और क्षेत्र विकास से काफी दूर है जो कि अत्यंत सोचनीय है. उन्होंने स्थानीय भाजपा सांसद ओमप्रकाश यादव द्वारा गाँव को गोद लिए जाने कस बाद भी गांव को विकास से इतर होने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए इस प्रश्न को विधान सभा में उठाये जाने की बात कही. वहीं सदस्य बरौली विधायक नेमतुल्लाह ने जीरादेई के तितरा में स्थित बौद्ध स्थल को विश्व के मानचित्र पर लाने और यहां पर्यटन की संभावना के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि तितरा स्तूप को विकसित किया जाएगा, जिससे यहाँ पर्यटन की संभावना बढ़ सके. उन्होंने कहा कि आगामी बिहार विधानसभा में जीरादेई तथा तितरा बौद्ध स्थल के विकास के लिए मैं पुरजोर तरीके से आवाज़ उठाऊंगा. प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि विनोद तिवारी ने जीरादेई मोड से जीरादेई जामापुर मार्ग को चौड़ीकरण करने और जीरादेई स्टेशन पर प्रत्येक एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव का सुझाव दिया.

मौके पर जीरादेई उप प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि राजाराम, भाजपा नेता अभिमन्यु सिंह, अनिल सिंह, महाराजा सिंह, रंजीत श्रीवास्तव, भानु सिंह, संदीप कुमार व लोजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मुजफ्फर इमाम के साथ सैकड़ों लोग उपस्थित रहें.

You might also like

Comments are closed.