Abhi Bharat

सीवान : जिला प्रखंड प्रमुख संघ का चुनाव संपन्न, गुठनी के कामोद प्रसाद सिंह बने अध्यक्ष

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में मंगलवार को जिला प्रखंड प्रमुख संघ का चुनाव जिला परिषद के सभागार में सर्वसम्मति से संपन्न हुआ. जिले के लगभग सभी प्रखंडों के प्रमुखों की मौजूदगी में हुए चुनाव में गुठनी के प्रखंड प्रमुख कामोद प्रसाद सिंह को जिला अध्यक्ष चुना गया. इसके अलावे एक उपाध्यक्ष, एक महासचिव व एक कोषाध्यक्ष का चयन हुआ.

वहीं चुनाव की समाप्ति के बाद सभी प्रखण्ड प्रमुखों ने डीएम को अपनी 10 सूत्री मांगो का एक ज्ञापन सौंपा. जिसमें प्रखण्ड प्रमुख से सम्बंधित प्रोटोकॉल की विधिवत जानकारी उपलब्ध करवाये जाने, प्रखण्ड क्षेत्र में कार्यरत, रोजगार सेवक/ पंचायत सचिव/आवास सहायक सहित अन्य कर्मचारियो का स्थानांतरण प्रखण्ड प्रमुख की सहमति से बीडीओ व सक्षम पदाधिकारी से करवाने, मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में प्रखण्ड प्रमुख की भागीदारी सुनिश्चित करने, क्षेत्र में भ्रमण के क्रम में कभी-कभी सुरक्षा की समस्या उत्पन होने को लेकर प्रखण्ड प्रमुख को सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था कराने, प्रखण्ड क्षेत्र में चल रहे सभी सरकारी योजना के विधिवत जानकारी बीडीओ व सक्षम पदाधिकारी द्वारा प्रखण्ड प्रमुख को उपलब्ध करवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना की जानकारी बीडीओ द्वारा देने, प्रधानमंत्री स्वच्छता योजना, लोहिया स्वच्छता योजना के तहत बनने वाले शौचालयो को पंचायत समिति से बनवाने, आंगनवाड़ी केंद्र व सार्वजनिक वितरण प्रणाली पर प्रमुख़ का नियंत्रण सुनिश्चित करवाने, क्षेत्र भ्रमण कर क्षेत्रीय समस्या को प्रमुख द्वारा पदाधिकारियों को अवगत कराने के बाद उसके निवारण की कार्रवाई  सुनिश्चित कर प्रमुख को अवगत कराने, प्रखण्ड प्रमुख के कार्यालय में लिपिक व अनुसेवी की व्यवस्था और क्षेत्र भ्रमण के लिए प्रखण्ड प्रमुख को सरकारी वाहन उपलब्ध करवाने के साथ साथ यात्रा भत्ता दिए जाने की मांगे शामिल हैं.

मौके पर उषा देवी, मीरा देवी, मिना देवी, शशिकांत सिंह, मीना देवी, धर्मेंद्र, बेबी सिंह व रामजी चौधरी के अलावे सभी प्रखण्ड प्रमुख उपस्थित रहें.

You might also like

Comments are closed.