Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में जितिया पर्व के दौरान स्नान करने गए एक लड़के की डूबने से मौत

सीवान || जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के लकड़ी दरगाह गांव से बदरजिमी स्थित दाहा नदी के घाट पर बुधवार की शाम जितिया पर्व पर अपनी मां के साथ स्नान करने गए एक नौ वर्षीय लड़के की डूबकर मौत हो गई. लड़के की पहचान लकड़ी दरगाह गांव निवासी राकेश पासवान के पुत्र बबलू कुमार के रूप में हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार, बबलू बुधवार को अपनी मां के साथ जितिया पर्व के दौरान बदर जिमी स्थित दाहा नदी घाट पर स्नान करने गया था. मां बेटे दोनों एक साथ स्नान करने लगे. इसी दौरान वह गहरे पानी में चला गया. जिससे उसके डूबने से उसकी मौत हो गई. जब स्नान कर वापस लौटी मां अपने बेटे को नहीं देखी तो बेटे को स्नान के दौरान नदी में डूबने की शंका हो गई और रोने चिल्लाने लगी. जिसके बाद मौके पर मौजूद मल्लाहो ने नदी में उसकी तलाशी शुरू कर दिया. कुछ देर की तलाशी के बाद मल्लाहों ने उसे खोज बाहर निकाला. जिसके बाद इलाज के लिए ग्रामीणों द्वारा उसे बड़हरिया के किसी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत् घोषित कर दिया.

वहीं मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहरा मच गया और जितिया पर्व मातम में बदल गया. घटना की सूचना परिजनों ने बड़हरिया पुलिस निरीक्षक सह थाना अध्यक्ष रूपेश कुमार वर्मा को दी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने देर शाम हो जाने के कारण कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव को अपने कब्जे ले लिया और दूसरे दिन गुरुवार की सुबह ग्रामीणों की मदद से शव को पोस्टमार्टम के लिए सीवान सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं घटना पर लकड़ी दरगाह के मुखिया संजय प्रसाद, सरपंच संतोष चौहान, भाजपा नेता संजय राम, मंजर ईमाम ने दुख व्यक्त किया है. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply