Abhi Bharat

मोतिहारी : मधुबन में जमीनी विवाद में गोलीबारी, युवती की मौत

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण || बिहार में जारी भूमि सर्वे के बीच पूर्वी चंपारण जिले में जमीनी विवाद को लेकर लगातार मारपीट व गोलीबारी का दौर जारी है. ताजा मामला पकड़ीदयाल अनुमंडल के मधुबन थाना क्षेत्र अन्तर्गत बांकी टिकम गांव में घटी है. यहां जमीनी विवाद को लेकर गोलीबारी हुई है. जिसमें गोली लगने से एक 15 वर्षीया युवती की मौत हो गई, वहीं तीन लोग घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिए मोतिहारी के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं गोलीबारी की सूचना मिलते ही पकड़ीदयाल के एसडीपीओ सुबोध कुमार और मधुबन थाने की पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए फायरिंग करने वाले व्यक्ति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. घटना में प्रयुक्त हथियार को भी पुलिस ने मौके से बरामद किया है.

इंटर की परीक्षा देने के लिए ननिहाल आई थी मृतका

मिल रही जानकारी के अनुसार, मधुबन थाना क्षेत्र के बांकी टिकम गांव में दो पट्टीदार रामजी भगत और प्रेम भगत के बीच घर के जमीन को लेकर पिछले कई सालों से विवाद चला आ रहा है. इसी जमीन को लेकर एक साल पहले भी विवाद हुआ था जिसमें मधुबन थाना द्वारा कार्रवाई की गई थी. विवादित भूमि पर प्रेम भगत ने मकान बनाया था, जिसमें बिजली का कनेक्शन होना था. जिसे लेकर शनिवार को फिर विवाद हुआ. विवाद बढ़ने पर रामजी भगत ने फायरिंग कर दी. फायरिंग में गोली लगने से प्रेम भगत की 15 वर्षीया भांजी मोनिका कुमारी के गले में गोली लग गई. वहीं उसे इलाज के लिए मोतिहारी लाने के क्रम में उसकी मौत हो गई. मोनिका परीक्षा देने के लिए अपने मामा के घर आई थी. उधर प्रेम भगत, उनकी पत्नी सुनीता देवी ओर भतीजा घायल हो गए हैं. अनिल कुमार के हाथ में गोली लगी है.

क्या कहते हैं पकड़ीदयाल एसडीपीओ

गोलीबारी और युवती की हुई मौत के संदर्भ में पुछे जाने पर पकड़ीदयाल के एसडीपीओ सुबोध कुमार ने बताया कि मधुबन के बांकी टीकम गांव में घर के जमीनी विवाद में गोली चली है. एक विवादित भूमि पर बने मकान में बिजली कनेक्शन को लेकर विवाद हुआ था. सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची तो पता चला कि गोली लगने से एक बच्ची की मौत हो गई है और एक अन्य युवक अनिल कुमार के हाथ में गोली लगी है. एसडीपीओ ने बताया कि एक वर्ष पूर्व भी इसी विवाद को लेकर पुलिस ने निरोधात्मक कार्रवाई की थी. गोली चलाने वाले रामजी भगत समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसडीपीओ के मुताबिक घटना में प्रयुक्त हथियार को जब्त कर लिया गया है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like
Leave A Reply