Abhi Bharat

छपरा : अभाविप ने किया जेपीयू के कुलपति का पुतला दहन

अमित प्रकाश

छपरा के जयप्रकाश विश्वविधालय प्रशासन द्वारा सत्र 2015-18 स्नातक पार्ट 1 के छात्रों के नामांकन को अवैध बताने और उनका पंजीकरण न करने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् छपरा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को शहर के नगरपालिका चौक पर कुलपति का पुतला दहन किया.

इस मौके पर अभाविप छपरा के जिला संयोजक आकाश कुमार ने कहा कि विवि कर रजिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट ने अंगीभूत महाविद्यालययों द्वारा वर्ष 2015 में 5% और सम्बद्ध महाविद्यालयों द्वारा 25% सीटों पर किये गए नामांकन को पूरी तरह से अवैध करार दिया गया है और उनका नामांकन करने से मना करना पूर्णतः गलत है. उन्होंने कहा कि पूर्व कुलपति के आदेश पर ही नामांकन किया गया था तो नामांकन के 2 वर्ष पश्चात इसे रद्द करना छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है. विवि प्रशासन के इस फैसले से लगभग 3000 छात्रों का भविष्य संकट में है. जिसे विद्यार्थी परिषद् कभी बर्दास्त नहीं करेगा. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि विवि ने अपना फैसला नहीं बदला और सभी छात्रों के नामांकन को वैध करार नहीं दिया तो अभाविप चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होगा. जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी विवि प्रशासन की होगी.

मौके पर मुख्य रूप से नगर मंत्री प्रतीक कुमार, नगर सह मंत्री हर्षवर्द्धन सिंह, रवि पाण्डेय, नवलेश सिंह, राजा कुमार, सुबोध कुमार, जयनंदन पंडित, आकाश कुमार, अंकित कुमार, केशव कुमार, अमरेंद्र कुमार, विश्वजीत सिंह, उपेंद्र कुमार, ओम प्रकाश , कुणाल कुमार, आदि उपस्थित रहें.

You might also like

Comments are closed.