Abhi Bharat

सीवान : संदेहास्पद स्थिति में नवविवाहिता की मौत, पिता ने लगाया हत्या का आरोप

सीवान || जिले के नौतन थाना क्षेत्र के नारायणपुर में संदेहास्पद स्थिति में एक नवविवाहिता की मौत हो गई, जिसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं की जा रही हैं. मृतका के पिता द्वारा दहेज उत्पीड़न व हत्या का आरोप लगाया है.

पीड़ित पिता मैरवा थाना क्षेत्र के तितरा बंगरा गांव निवासी कन्हैया कुमार चौबे ने बताया कि उनकी पुत्री निशू तिवारी उर्फ रानी का विवाह 23 अप्रैल 2024 को नौतन थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव निवासी स्वर्गीय विपिन तिवारी के 28 वर्षीय पुत्र नवीन कुमार तिवारी के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुई. विवाह के बाद से ही ससुराल वालों द्वारा निशु को दहेज के लिए गाली गलौज कर प्रताड़ित किया जाने लगा, जिसकी शिकायत निशु अपने माता-पिता से करती थी. वहीं शनिवार की संध्या 7 बजे के आसपास मोबाइल फोन पर सूचना मिली कि उनकी पुत्री की मौत हो चुकी है. सूचना पाकर अफरा-तफरी में पुलिस को सूचना देकर वहां पहुंचे तो देखा कि उनकी पुत्री का शव उसके बेड पर पड़ा हुआ है तथा घर के सभी लोग फरार हैं. नवविवाहिता के गले में काला निशान दिखाई दे रहा था, जिसको लेकर कुछ लोग आत्महत्या करने की आशंका जता रहे हैं, तो कुछ लोग हत्या करने की बात कर रहे हैं.

वहीं पुलिस ने देर रात्रि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम के बाद रविवार को सुबह में परिजनों द्वारा शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस संबंध में प्रभारी थाना प्रभारी धीरज कुमार ने बताया कि नवविवाहिता के कमरे में ना तो पंखा है, और ना ही छत में लटकने वाली कोई कुंडी, जिसके चलते हत्या या आत्महत्या की बात स्पष्ट की जा सके. फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम जांच कर रही है. फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा. उन्होंने बताया कि नवविवाहिता के पिता के द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.