Abhi Bharat

सीवान : घंटे भर की से बारिश से सिसवन बस स्टैंड बना झील

सीवान || जिले में बुधवार की सुबह की अचानक जोरों की बारिश शुरू हो गई. बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली और किसानों के चहरे भी खोल उठे, वहीं घंटे भर की से बारिश से शहर के सिसवन बस स्टैंड झील में तब्दील हो गया. जिस कारण इधर से होकर गुजरने वाले लोगों को भारी कठिनाई का सामान करना पड़ रहा है.

बता दें कि सिसवन बस स्टैंड जहां तीन मुहानी है और तीनो सड़कों के रास्तों पर जल जमाव बना है. इस मार्ग से शहर की 25 फीसद आबादी गुजरती है, लेकिन इसकी सुधि लेने वाला कोई जन प्रतिनिधि या सरकारी विभाग नही है. यहां से तीन मार्ग जाते हैं, एक स्टेशन को जाती है, दूसरी सिसवन मुख्य मार्ग को जाती है और तीसरी बाईपास रोड के लिए इस्माईल शहीद रोड को जाती है. इस मार्ग में तीन वार्ड का सेंटर होने से भी यह दंश झेल रहा है.

यहां नाला सड़क से दो फिट ऊपर और सड़क नीचे हैं, जिस कारण नाला का पानी सड़कों पर सालों भर बहता रहता है और बरसात के मौसम में एक दिन बारिश हो जाए तो फिर यहां एक हफ्ता तक झील बना रहता है. इसके अलावा इस मोड़ से उत्तर की तरफ जाने वाली बाईपास रोड में बड़े-बड़े गड्ढे हैं, जिस कारण आए दिन जलजमाव के कारण सड़क नहीं दिखने से साइकिल और मोटरसाइकिल वाले गिर कर जख्मी होते रहते हैं. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.