Abhi Bharat

कैमूर : खेत में रोपनी करने गए किसान पर मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, पूर्व खनन मंत्री बृज किशोर बिंद ने की परिजनों को मुआवजा की मांग

कैमूर/भभुआ || जिलेसे बड़ी खबर है, जहां खेत में रोपनी कर रहे एक किसान पर आकाशीय बिजली मौत बनकर गिर गई. वहीं किसान की मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया. वहीं मौत की सूचना पर पहुंचे बिहार सरकार के पूर्व खनन मंत्री बृज किशोर बिंद ने आपदा के तहत परिजनों को सरकारी मुआवजा देने की मांग की. घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के जैतपुर खुर्द गांव की है.

मृतक किसान की पहचान भगवानपुर थाना क्षेत्र के जैतपुर खुर्द गांव निवासी रामकवल बिंद के 30 वर्षीय पुत्र रामनिवास बिंद के रूप में हुई है. भभुआ सदर अस्पताल पहुंचे मृतक के पिता राम कवल बिंद ने बताया कि रामनिवास बिंद गांव में ही अपने खेत पर खेती के काम से गया हुआ था, तभी अचानक तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश होने लगी. इसी दौरान आकाशीय बिजली इसपर गिर गई, जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई. जिसके बाद घटनास्थल पर स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और गांव में मातम छा गया. परिजनों में चीख पुकार मच गई. इसके बाद घटना की सूचना स्थानीय पुलिस भगवानपुर को दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया, जहां पुलिस और परिजनों की मदद से शव का पोस्टमार्टम कराया गया है.

वहीं सूचना पर पहुंचे बिहार सरकार के पूर्व खनन मंत्री सह चैनपुर पुर्व विधायक बृज किशोर बिंद ने बताया कि घटना के समय मैं भी उनसे मात्र 10 बीघा की दूरी पर खड़ा हुआ था, तभी अचानक तेज गर्जन के साथ बिजली युवक पर गिर गई, जिससे इसकी मौत हो गई. मृतक का परिवार बहुत ही गरीब परिवार से है, इसलिए मैं सरकार से मांग करता हूं कि आपदा के तहत जो भी सरकारी मुआवजा मिलती है वह मृतक के परिजानो को दी जाए. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.