Abhi Bharat

चाईबासा : जमीन रैयतों को मुआवाजा नहीं मिलने से परेशान रैयतों ने की बैठक

चाईबासा में मझगांव प्रखंड के मझगांव से सोनापोस, धोबाधोबिन, तरतरिया होते हुए बेनीसागर तक पीडब्लूडी विभाग से हो रहे सड़क चौड़ीकरण और मजबूतीकरण में जमीन रैयतों को मुआवाजा नही मिलने के मामले पर परेशान रैयतों ने जिला परिषद सदस्य माधव चंद्र कुंकल को मामला से अवगत कराया.

रैयतों को मुआवाजा नही भुगतान होने के मामले को लेकर ग्रामीणों ने पूर्व मुखिया बाबूलाल तिरिया की अध्यक्षता में तरतरिया हाई स्कूल मैदान में बैठक की. माधव चंद्र कुंकल ने ग्रामीणों, रैयतों को संबोधित करते हुए कहा कि विभागीय तौर पर तो सड़क निर्माण के पूर्व ही भूअर्जन विभाग के माध्यम से तमाम रैयतों को भूअर्जन कर जमीन का मुआवजा भुगतान होना चाहिए था, उसके बाद सड़क निर्माण होना चाहिए था. मगर, बिना भूअर्जन के ही सड़क का मजबूतीकरण और चौड़ीकरण करना जमीन रैयतों के साथ अन्याय है. माधव चंद्र कुंकल ने कहा कि जिला के उपायुक्त महोदय को मामले से अवगत कराया जाएगा ताकि सभी जमीन रैयतों को पहले जमीन का मुआवजा भुगतान हो उसके बाद ही सड़क का निर्माण कार्य आगे बड़े. इस दिशा में अगर रैयतों के साथ न्याय नहीं होगा तो बड़ा जनांदोलन की तैयारी की जाएगी.

मौके पर नरेश तिरिया, राजीव पान, श्याम सुंदर पान, लाल बहादुर तिरिया, गिरीश चंद्र पान, पूर्ण चंद्र तिरिया, बुधराम तिरिया, मोतिलाल दिग्गी, घनश्याम तिरिया व माना तिरिया आदि उपस्थित थे.

You might also like

Comments are closed.