Abhi Bharat

क्या आप जानते हैं कि इन 6 बॉलीवुड सितारों को जो भारतीय नागरिक नहीं हैं?

श्वेता 

बॉलीवुड सितारें जो भारतीय नागरिक नहीं हैं. बॉलीवुड विविधता का एक उद्योग है काम करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों और देश के लोग यहां आते हैं. जबकि कुछ बहुत भाग्यशाली हैं और रात भर में सितारे बन जाते हैं, दुर्भाग्य वाले लोग अपने सपनों को बिखरते हुए देखते हैं. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कई प्रतिभाशाली कलाकार जिन्हें आपने भारतीय नागरिक माना था, वास्तव में भारतीय नहीं हैं वे भारतीय पासपोर्ट नहीं रखते हैं और उन्हें मत देने का अधिकार नहीं हैं. हालांकि, एक स्टार की राष्ट्रीयता शायद ही लंबे समय तक प्रशंसकों के लिए मायने रखती है क्योंकि वे प्रतिभावान और सफल हैं. यहां बॉलीवुड हस्तियों की एक सूची है जो भारतीय नागरिक नहीं हैं.

दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण, बैंगमिंटन स्टार प्रकाश पदुकोण और ट्रैवल एजेंट उज्जाला कोपेनहेगन, डेनमार्क में पैदा हुई थीं. उस समय, उनके पिता एक व्यापक प्रशिक्षण सत्र से गुजर रहे थे. हालांकि, वह एक वर्ष से पहले भारत लौट आये. हाल ही में, उनकी फिल्म पद्मावती पर हुए विरोध पर सुब्रमण्यम स्वामी सहित राजनीतिक नेताओं ने कहा था कि उन्हें प्रतिगमन पर व्याख्यान देने का कोई अधिकार नहीं है. वह एक भारतीय नागरिक भी नहीं है.
आलिया भट्ट
राजमार्ग के स्टार अलिया भट्ट के पास भी मत अधिकार नहीं हैं. वह और उनकी मां सोनी राजदान ब्रिटिश नागरिक हैं. आलिया लंदन में पैदा हुई थी और इसलिए उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है.
इमरान खान
आमिर खान के भतीजे, इमरान खान भी भारत में अपना वोट नहीं दे सकते, क्योंकि उनके पास एक अमेरिकी पासपोर्ट है. जाने तू या जाने ना स्टार का जन्म यूडी में मैडिसन, विस्कॉन्सिन में हुआ था. उनके माता-पिता के तलाक के बाद इमरान मुंबई में चले आये.
नरगिस फखरी
रॉकस्टार की प्रसिद्ध मूवी में काम करने वाली नरगिस फखरी भी एक भारतीय नहीं हैं. उनके पास एक अमेरिकी पासपोर्ट है. उसने द सीडब्ल्यू सीरीज अमेरिका के अगली टॉप मॉडल में भाग लेते हुए शोबिज में अपना कैरियर शुरू किया.
अक्षय कुमार
वह अभिनेता जो मुखर देशभक्त है, आश्चर्यजनक रूप से एक भारतीय नहीं है. उनके पास एक कनाडाई पासपोर्ट है और भारत में वोट करने के लिए, उन्हें इसे छोड़ देना होगा. कनाडा ने उसे अपनी नागरिकता से सम्मानित किया और चूंकि भारत दोहरी नागरिकता स्वीकार नहीं करता है, अक्षय ने अपनी राष्ट्रीयता को छोड़ दिया है.
कटरीना कैफ
कैटरीना कैफ के पास एक ब्रिटिश पासपोर्ट है. इनका जन्म कश्मीरी वंश के एक ब्रिटिश पिता और हांगकांग में एक अमेरिकी मां की संतान के रूप में हुआ था. उसने भारत में पलायन करने से पहले पूरे यूरोप में यात्रा की है. कैटरीना ने बूम मूवी से बॉलीवुड में शुरुआत की.
You might also like

Comments are closed.