Abhi Bharat

बेगूसराय : अपनी मांगों के समर्थन में 24 जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे 102 एम्बुलेंस कर्मी

बेगूसराय जिले में कार्यरत सभी 102 एम्बुलेंस कर्मचारी इस कोविड 19 जैसे विकट समय में 24 जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी में हैं. जिसकी सूचना जिले के हर उच्चाधिकारियों को लिखित रूप से सूचित कर दिया गया है.

इसकी जानकारी देते हुए 102 एम्बुलेंस कर्मचारी के संघ इंटक के जिलाध्यक्ष रामानंद ने बताया कि आज शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य समिति बेगूसराय के समक्ष कोविड 19 का पालन करते हुए जिले के सभी 102 एम्बुलेंस कर्मचारियों ने इंटक के बैनर तले शांतिपूर्ण रूप से प्रदर्शन किया. सभा की अध्यक्षता करते हुए इंटक बेगूसराय जिले के उपाध्यक्ष अतुल कुमार ने बताया कि सरकार गठजोड़ कंपनी के द्वारा विगत पांच वर्षों से सभी कर्मचारियों को ठगते हुए आ रही है. झूठे तस्सली देकर ठगने का काम कर रही है लेकिन इस बार आर पार की लड़ाई लड़ने के लिए हम लोग तैयार हैं. जिलामंत्री मनोज कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कर्मचारियों की मांग जायज है जब तक मांग पुरी नहीं कि जाएगी तब तक लड़ाई लड़ी जाएगी. जिलाध्यक्ष रामानंद कुमार ने अपने पुराने अंदाज में कंपनी को आड़े हाथों लेते हुए कंपनी को आगाह कराया कि कर्मचारियों को समय रहते मांग पूरी कर दे वरना हड़ताल अवधि में मरीज को कुछ होती है तो उसका मुआवजा पीडीपीएल एवं सम्मान फाउंडेशन पाटलिपुत्र कॉलोनी पटना की होगी.

102 एम्बुलेंस कर्मचारियों की मांग निम्न प्रकार है. सभी कर्मचारियों को अक्टूबर 2017 से जनवरी 2018 तक एवं सितंबर 2018 से फरवरी 2019 ईपीएफ मद की कटौती की गई राशि उक्त कर्मचारी के खाते में जमा की जाए. बकाया मानदेय का अविलंब भुगतान किया जाए. हड़ताल अवधि के भुगतान का आश्वासन जिलापदाधिकारी महोदय के द्वारा दिया गया था लेकिन अभी तक भुगतान नहीं किया गया है, जिसका अविलंब भुगतान किया जाए. कोविड-19 काल में घोषित प्रोत्साहित राशि एवं अल्पहार की राशि से वंचित कर दिया गया है उक्त अवधि का भुगतान जल्द किया जाए. मौके पर जिलासचिव हरेराम कुमार समेत जिले के विभिन्न प्रार्थमिक स्वास्थ्य केंद्र के दर्जनों 102 एम्बुलेंस कर्मचारी मौजूद थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.