Abhi Bharat

बेगूसराय : बलिया प्रखंड में कार्यरत सीडीपीओ आर्या राज ने बीपीएससी परीक्षा में लाया ग्यारहवां रैंक

बेगूसराय जिले के बलिया प्रखंड में कार्यरत सीडीपीओ आर्या राज ने बीपीएससी की परीक्षा में पूरे बिहार में 11वां रैंक हासिल किया है. इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं में बिहार में पहला स्थान प्राप्त किया है.

बता दें कि सीडीपीओ आर्या राज मूलतः खगड़िया जिले के गोगरी प्रखंड के बरेटा गांव की निवासी हैं. उनकी शिक्षा गांव में ही सातवीं तक हुई थी, जिसके बाद शहर से उच्च शिक्षा प्राप्त की. वह पहले प्रयास में सीडीपीओ बनी और पहले प्रयास में ही बीपीएससी में यह स्थान हासिल हुआ है. आर्या राज भाई बहनों में सबसे छोटी है. आर्या राज ने बताया कि कठिन परिश्रम और मेहनत की वजह से आज यह मुकाम हासिल हुआ है.

वहीं आर्या राज की इस सफलता से घर वाले भी काफी खुश हैं. उनके घर में कई भाई-बहन अधिकारी हैं. रिजल्ट आने के बाद आर्या राज को उनके भाई ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया. वहीं बाल विकास परियोजना कार्यालय में ICDS के सभी कर्मियों ने सीडीपीओ को फूल माला पहनाकर सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य कामना की. इस अवसर पर आर्या राज ने कहा कि बिहार में लड़कियों की शिक्षा काफी पीछे है, जरूरत है कि लड़कियों पर विश्वास कर उन्हें आगे बढ़ाने का, जिससे लड़कियां भी किसी से कम नहीं रहें. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.