Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में चलंत वैन से 45 वर्ष और अधिक उम्र के व्यक्तियों के लिए टीकाकरण कार्य शुरू

सीवान में बड़हरिया प्रखंड के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रो में निवास करनेवाले 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों को सुगमता से कोविड-19 का टीका उपलब्ध कराने के लिए बुधवार से चलंत वैन द्वारा टीकाकरण की शुरुआत प्रखंड के कुंड़वा पंचायत से की गई.

बता दें कि इसके अंतर्गत पंचायत के सुरवलिया, मंसाहाता, सहबाचक तथा कुंड़वा में चलंत वैन के टीकाकर्मियो द्वारा लोगों का टीकाकरण किया गया. प्रखंड के सभी पंचायतो में चलंत वैन के माध्यम से वैसे सभी लोगों का टीका करण किया जाएगा जो दूर स्थित टीकाकरण केंद्र पर जाने में किसी करण से असमर्थ है. साथ ही प्रत्येक पंचायत का एक भी व्यक्ति टीका करण से वंचित नही रहे इसके लिए अलग से प्रत्येक पंचायत में तीन केंद्र स्थापित कर दस बजे से पांच बजे तक सघन टीकाकरण की शुरुआत भी आज से की गई. इसके तहत औराई पंचायत के उमवि औराई, उमवि भलुई तथा प्रावि महम्मदपुर में 45 वर्ष एवं उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया. गुरुवार को इसी कार्यक्रम के अंतर्गत पकड़ी पंचायत में टीकाकरण किया जाएगा.

वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि कुछ लोग अज्ञानतावश या किसी अफवाह के कारण टीका नही ले रहे है. प्रत्येक समझदार एवं समाज के प्रबुद्ध व्यक्ति का यह कर्तव्य है कि ऐसे लोगों को वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव का टीका लेने के लिए प्रेरित करे. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.