Abhi Bharat

नालंदा : शादी के साल भर बाद ही पत्नी की गला दबाकर हत्या, शव को फन्दे से लटका फरार हुआ पति

नालंदा जिले के बिंद थाना इलाके के जखौर गांव में दहेज नहीं देने पर पति ने पत्नी गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद शव को फंदे से लटका दिया ताकि आत्महत्या प्रतीत हो. मृतका सूरज केवट की 22 वर्षीय पत्नी पूजा कुमारी है.

मृतका के भाई इंदु कुमार ने बताया कि पिछले साल उसकी बहन की शादी सूरज से हुई थी. शादी के कुछ दिनों बाद से ही उसका पति डेढ़ लाख रुपए की मांग करने लगा. मांग पूरी नहीं होने पर बार-बार वह उसके साथ मारपीट और प्रताड़ित किया करता था. शनिवार की रात दोनों के बीच रुपए की मांग को लेकर विवाद होने लगा. विवाद इतना बढ़ गया कि पति ने गुस्से में आकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दिया और हत्या करने के बाद उसके शव को पंखा के सहारे रस्सी से लटका कर फरार हो गया.

वहीं सुबह जब मायके वाले को इसकी सूचना मिली तो वे लोग गांव पहुंचे तो उसके शव को पंखे से लटका पाया. जिसके बाद उन लोगों ने इसकी सूचना जिन थाने को दी. वहीं ग्रामीणों की माने तो दोनों अपनी मर्जी से शादी किए थे. किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ और पूजा गुस्से में आकर पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली है. थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि महिला ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या हुई है, इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही होगा. मृतका के भाई इंदू कुमार ने अपने बहनोई सूरज केवट के खिलाफ दहेज के लिए डेढ़ लाख रुपया नहीं देने पर गला दबा कर हत्या करने का मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामला दर्ज कर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.