Abhi Bharat

बेगूसराय : राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में डीएम ने दिया फल-सब्जी, मांस-मछली व अंडा की दुकानों को शाम में भी खोलने का आदेश

बेगूसराय में राज्य सरकार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी द्वारा जारी निर्देशबक आलोक में अब फल, सब्जी, मांस, मछली एवं अंडा की दुकानें प्रातः 6:00 बजे से पूर्वाहन 11:00 बजे तक के अलावा संध्या 4:00 बजे से लेकर संध्या 6:30 तक खुली रहेगी.

बता दें कि जिले में बढ़ते कोरोना के प्रभाव को देखते हुए बिहार सरकार के द्वारा छः सितंबर तक लॉकडाउन को फिर से विस्तार कर दिया गया है. वहीं मार्केट में भीड़ ना हो इसको लेकर फल, सब्जी, मांस, मछली एवं अंडा की दुकान के खुलने के समय में परिवर्तन किया गया था. मार्केट में भीड़ को नियंत्रित करने हेतु तथा सोशल डिस्टेसिंग को बरकरार रखने हेतु जिला पदाधिकारी बेगूसराय द्वारा फल-सब्जी, मांस-मछली की दुकान को खोलने हेतु परत: 06:00 बजे से पूर्वाह्न 10 बजे तक समय निर्धारित किया गया था, लेकिन व्यवसायियों के साथ साथ आमजनों द्वारा लगातार समय बढ़ाने की मांग किये जाने को लेकर राज्य सरकार ने समय मे परिवर्त्तन किया जिसके आलोक में डीएम ने नया संशोधित आदेश जारी किया है. इसके अनुसार,अब फल-सब्जी, मांस, मछली एवं अंडा की दुकान प्रातः 6:00 बजे से पूर्वाहन 11:00 बजे तक इसके अलावा संध्या 4:00 बजे से लेकर संध्या 6:30 तक खुली रहेगी.

वहीं किराना दुकान प्रातः 6:00 से संध्या 6:00 बजे तक खोलने तथा अन्य सभी दुकान 10:00 बजे पूर्वाहन से संध्या 6:00 तक खोलने की अनुमति दी गई है. दवा दुकान खोलने में किसी प्रकार की समय का प्रतिबंध नहीं है. बताते चले कि जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। जिले में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ो में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं जिलाधिकारी ने जिले में कोविड-19 कीअद्यतन स्थिति के संबंध में बताया कि प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, कुल 13 नये मामले सामने आए हैं.

जिलाधिकारी ने जिले के आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि यदि किसी व्यक्ति में कोविड संक्रमण के लक्षण अथवा सर्दी, खांसी, बुखार आदि महसूस हो तो तत्काल अपने नजदीकी अस्पताल से संपर्क कर अपनी जांच कराना सुनिश्चित करें. उन्होनें लोगों से लॉकडाउन के आदेश का अक्षरशः पालन करने तथा ”मास्क के प्रयोग” एवं सामाजिक दूरी के अनुपालन को अपने जीवनशैली का हिस्सा बनाने की अपील की. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.