Abhi Bharat

सीवान : हसनपुरा बीडीओ ने दुकानदारों को बगैर मास्क वाले ग्राहकों को सामान नहीं देने का दिया आदेश

सीवान जिले में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देख हसनपुरा प्रखंड के बीडीओ डॉ दीपक कुमार ने बिना मास्क लगाए ग्राहकों को कोई सामान नही देने की प्रखंड के सभी दुकानदारों और व्यवसायियों को आदेश दिया है.

बता दें कि को मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय के हसनपुरा, गोलाबाजार, उसरी समेत अन्य जगहों पर बीडीओ डॉ दीपक कुमार सिंह द्वारा ध्वनि विस्तारक यन्त्र के माध्यम से राहगीरों, दुकानदारों व ग्राहकों से कोरोना महामारी से बचने को ले मास्क लगाने तथा सामाजिक दूरी का पालन करने की नसीहत दी गई. इस दौरान उन्होंने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को मास्क लगाना अनिवार्य है. यदि कोई भी व्यक्ति अगर सड़क या बाजार में बगैर मास्क के दिखाई पड़ता है, तो उसे जुर्माना भरना होगा. इसके लिए जांच अभियान चलाया जायेगा.

वहीं उन्होंने सभी दुकानदारों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि हर हाल में मास्क का उपयोग करे. वैसे ग्राहक जाे बगैर मास्क के दुकान पर आते है तो उन्हें कोई भी सामान नहीं दे. अगर, कोई दुकानदार बगैर मास्क वाले व्यक्ति को सामान देता है अथवा बिक्री करता है तो संबंधित दुकानदारों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

अफसर भी मास्क पहनकर ऑफिस आएंगे

इसी तरह कार्यालय में कर्मचारियों और पदाधिकारियों को सर्तकता के साथ कार्य करने एवं कार्यालय अवधि में दिये गये निर्देश का सख्ती से पालने करने की बात कही गई. बीडीओ ने कहा कि हर हाल में सभी कर्मचारी व पदाधिकारियों का मास्क पहनना अनिवार्य है. कार्यालय में मेज और कुर्सी इस तरह से व्यवस्थित की जाये जिससे दो कर्मी सीधे एक-दूसरे के सामने नहीं बैठ सके. इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने बताया कि कुछ पंचायतों में न तो मास्क बाटा गया है और न ही साबुन का वितरण हुआ है. जिससे ग्रामीणों ने कहा कि मुखिया व वार्ड सदस्य को एक परिवार के बीच चार मास्क व साबुन वितरण करने का आदेश प्राप्त था. परन्तु कुछ पंचायतो में मुखिया व वार्ड सदस्यों द्वारा मिलीभगत कर पंचायत के दो-चार गावो में मास्क व साबुन का वितरण कर बांकी मास्क व साबुन का पैसा गटक लिया गया जो जांच का विषय है. (ए शंकर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.