Abhi Bharat

नवादा : बाहर से आ रहे प्रवासी श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराने को लेकर डीएम ने की बैठक

नवादा में बुधवार को जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा की अध्यक्षता में समाहरणालय कार्यालय कक्ष में तकनीकी विभाग से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. बैठक का मुख्य उद्देश्य बाहर से आ रहे प्रवासी श्रमिकों के लिए रोजगार मुहैया कराने से संबंधित था.

बैठक को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि भारी तादाद में नवादा जिले के स्थायी निवासी प्रवासी मजदूर के रूप में अपने घर वापस आ रहे हैं, जिन्हें प्रखंड में बने क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है. प्रखंड स्तर पर क्वारेंटाइन सेंटर में 14 दिनों की अवधि समाप्त होने के पश्चात प्रवासियों को होम क्वारेंटाइन भेजा जा रहा है. जिसके पश्चात उन्हें रोजी-रोटी के लिए, घर परिवार चलाने के लिए रोजगार की आवश्यकता होगी.

वहीं जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा ने प्रवासी श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से तकनीकी से संबंध रखने वाले सभी कार्यपालक अभियंता के साथ विस्तृत समीक्षा भी की. उन्होंने कहा कि प्रवासी श्रमिकों का स्कील सर्वे किया जा रहा है. जिस काम में जिनकी दक्षता हासिल रहेगी, उसी हिसाब से उन्हें रोजगार मुहैया कराया जायेगा. उन्होंने सभी कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि वे पूरी विस्तृत जानकारी के साथ अगली बैठक में भाग लेंगे.

मौके पर कार्यपालक अभियंता आरडब्लूडी, आरसीडी, विद्युत, एलईएओ, भवन, पीएचईडी, डीआरडीए, बुडको, के साथ-साथ जिला आपदा शाखा पदाधिकारी राजवर्द्धन, जिला भूअर्जन पदाधिकारी वीरेन्द्र प्रसाद, जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय चौधरी एवं डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार आदि उपस्थित थे. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.