Abhi Bharat

चाईबासा : कांग्रेस उम्मीदवार सोनाराम सिंकू के पक्ष में कांग्रेस नेताओं ने किया चुनावी सभा

संतोष वर्मा

चाईबासा के जगन्नाथपुर प्रखंड के रामतीर्थ, नोवामुंडी, जेटेया में रविवार को कांग्रेस की चुनावी सभा हुई. जिसमे पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा व सांसद गीता कोड़ा के साथ साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय व झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने शिरकत किया. वहीं रामतीर्थ की सभा मे सैकड़ो लोग कांग्रेस में शामिल हुए.

सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के नेता एवं झारखंड के प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि झारखंड में 15 साल भाजपा ने शासन किया और पांच साल रघुवर ने फिर भी पूरी क्षेत्र में बेरोजगारी कायम है. पांच साल में जनता को सिर्फ भूख से मौत, किसानों को आत्महत्या, बेरोजगारी, पारा शिक्षकोंऔर आगनबांडी के बहनों की पिटाई की है और भ्रष्टाचार फैलाकर रखा है. भाजपा कहती है पांच साल में भ्रष्टाचार समाप्त कर दिया है, झूठ बोल रही है. ऐसे उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारा है जिसके ऊपर कई भ्रष्टाचार एवं संगीन मामले दर्ज हैं.

हमने क्षेत्र को विकास दी है आगे भी विकास होगी गारंटी हमारी है : मधु कोड़ा

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने कहा कि मेरे कार्यकाल में सभी माइंस खुला था. भाजपा की सरकार ने सभी ममाइंस को बंद कर दिया. लोग बेरोजगार हो गए. माइंस खुलना चाहते हैं तो यूपीए प्रत्याशी को जिताकर विधानसभा भेजे. हम विश्वास दिलाते हैं कि पूर्व की तरह सभी माइंस खोल दिए जाएंगे. माइंस खुलवाने के लिए अगर किसी ने आंदोलन किया है तो वह सिर्फ मधु कोड़ा और गीता कोड़ा ने. यूपीए सरकार बनाने में क्षेत्र की जनता मुझ पर एक बार विश्वास करें और सोना राम सिंकु को को विजय बनाये.

रघुवर दास एक अहंकारी की तरह राज्य चलाया अगर रावण भी धरती में आते हैं उसे भी दंग रह जाते : सुबोधकांत सहाय

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि झारखंड के निर्माण के बाद सबसे ज्यादा बेरोजगारी की संख्या बढ़ी है. माइंसे बंद हो गई, 15 साल भाजपा ने राज किया कोई मलाल नहीं. रघुवर दास एक अहंकारी की तरह राज्य चलाया. अगर रावण भी धरती में आते तो वो भी शर्मसार हो जाते. झारखंड में 22 लोगों की भूख से मौत हो गई, 65 पार का नारा देने वाली भाजपा पहले चरण में खाता भी नही खोलेगी. रघुवर को ही जनता ने पार कर दिया है, अगली बार आपकी सरकार बनेगी यह तय है, गरीब जनता की सरकार बनेगी.

क्षेत्र की जनता से अपील है सोनाराम सिंकु को जीताकर विधानसभा भेजे : गीता कोड़ा

वहीं सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि रामतीर्थ के पावन धरती पर तय करे स्कूल बंद करा कर शराब की दुकान खोलने वाले रघुवर सरकार को क्षेत्र की जनता मतदान कर सबक सिखाये. सोना राम सिंकु को को जिताकर विधानसभा भेजे. सांसद और विधायक दोनों मिल कर क्षेत्र के विकास करेंगे.

सभा में मध्य प्रदेश के वन मंत्री उमंग सिगंर, प्रत्याशी सोनाराम सिंकू, रंजन बोयपाई, अम्बर राय चौधरी, शैलेन्द गुप्ता, मो मोविन, बिशु हेम्ब्रम, त्रिशानु राय, दीनबंधु बोयपाई, शिवकर बोयपाई व विवेक विशाल प्रधान सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

You might also like

Comments are closed.