Abhi Bharat

मोतिहारी : सीएम नीतीश के राज में दलित-मुस्लिमों का हो रहा समुचित विकास, केसरिया में बोले मंत्री महेश्वर हजारी

एम के सिंह

बिहार सरकार सूबे के दलितों-मुस्लिमों के समुचित विकास के लिए लगातार कार्य कर रही है. देश के प्रथम शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद के पदचिन्हों पर चलकर सीएम नीतीश कुमार सूबे में सुशासन की सरकार चला रहे हैं. उक्त बातें पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया में जदयू के बैनर तले देश के प्रथम शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद के जयंती सप्ताह के मौके पर आयोजित दलित-मुस्लिम सम्मेलन को संबोधित करते हुए सूबे के योजना एवं विकास मंत्री महेश्वर हजारी ने कही.

उन्होंने कहा कि देश के पैमाने पर बिहार एक ऐसा राज्य है जहां दलित और मुसलमान सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दलितों एवं मुसलमानों के समुचित विकास के लिये उनका शिक्षित होना बेहद जरूरी है और इस दिशा में हमारी सरकार लगातार प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि दलितों एवं मुसलमानों का सबसे अधिक विकास नीतीश सरकार में हुआ है. दलितों एवं मुस्लिमों के विकास के लिये हमारी सरकार कई विकास योजनाएं चला रहीं हैं. केसरिया की पावन धरती पर ऐसे विशाल आयोजन के लिये मंत्री ने पूर्व विधायक महेश्वर सिंह की सराहना करते हुये कहा उन्हें केसरिया और चंपारण का कुशल जननेता करार दिया.

सम्मेलन को संबोधित करते हुये विधान पार्षद खालिद अनवर ने कहा कि राजद और उसके नेता लालू प्रसाद ने मुसलमानों को हमेशा से ठगने का काम किया है. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को मुसलमानों का सच्चा हितैषी बतलाया. सम्मेलन को संबोधित करते हुये पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने कहा कि केसरिया की जनता की सेवा मेरे जीवन का मुख्य कार्य है और मैं इसे आजीवन करता रहुंगा. उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओ से सुशासन सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुँचाने का आह्वान किया.

इससे पूर्व सम्मेलन का उद्घाटन मंत्री महेश्वर हजारी, एमएलसी ठालिद अनवर, पूर्व मंत्री बीरेंद्र कुशवाहा, जदयू जिलाध्यक्ष भुवन पटेल एवं पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित करके किया. केसरिया प्रखंड जदयू की ओर से मंत्री को 51 किलो के फूलों का माला पहनाया गया. सम्मेलन की अध्यक्षता जदयू के प्रखंड अध्यक्ष चुन्नू सिंह ने की, जबकि मंच का संचालन जदयू के प्रदेश नेता वसील अहमद खान ने किया.

सम्मेलन को बिहार सरकार के पूर्व मंत्री बीरेंद्र कुशवाहा, जदयू जिला अध्यक्ष भुवन पटेल, जिला उपाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार सिंह, रिपुसूदन तिवारी, कैप्टेन हामिद, ढाका विधानसभा के जदयू नेता रामपुकार सिन्हा, प्रमोद पासवान, सरदार मंजीत सिंह, पूर्व मुखिया मुन्ना खां एवं मो इश्तयाक इत्यादि ने संबोधित किया. सम्मेलन में दलितों ए्वं मुसलमानों की जबरदस्त भागीदारी रही.

You might also like

Comments are closed.