Abhi Bharat

नालंदा : अपराधी को गिरफ्तार करने गयी पुलिस पर पथराव, दारोगा व होमगार्ड जवान घायल

प्रणय राज

नालंदा के दीपनगर थाना इलाके तुंगी गांव में मारपीट के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर आरोपी को पुलिस से छुड़ा लिया. पथराव में थाने के दरोगा राकेश कुमार रंजन और होमगार्ड के जवान सत्येंद्र प्रसाद गंभीर रूप से जख्मी हो गए. किसी तरह दोनों  ग्रामीणों के चंगुल से जान बचा कर गाँव से भाग कर थाने पहुंचें. जहाँ से दोनों को इलाज के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही नालंदा के एसपी नीलेश कुमार अस्पताल पहुंचे और घायल पदाधिकारी से घटना की जानकारी ली.

बताया जाता है कि दीपनगर थाना पुलिस को सूचना मिली थी मारपीट का फरार आरोपी अजय सिंह अपने गांव तुंगी  आया हुआ है. इसी सूचना दरोगा मात्र एक होमगार्ड के जवान के साथ आरोपी को पकड़ने गांव पहुँच गए. हालांकि मौके पर से उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उसे थाने ला रही थी. इसी बीच अंधेरे का फायदा उठाकर ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया. जिससे दारोगा और गार्ड के जवान घायल हो गए और इसके बाद ग्रामीणों ने अजय सिंह को पुलिस के चंगुल से छुड़ा लिया.

वहीं जिले में अब तक हुए 14 हत्याओं के बाद पिछले कई दिनों से मिडिया की किरकिरी झेल रहे नालंदा पुलिस इस घटना पर भी अपना मुंह नहीं खोल रही है. कैमरे के सामने ना तो एसपी ना ही कोई पदाधिकारी कुछ भी बताने को तैयार है. यहां तक कि जब मिडिया की टीम कवरेज करने अस्पताल पहुंची तो एसपी ने मीडिया कर्मियों को कवरेज करने से भी रोका. बढ़ते अपराध को लेकर नालंदा पुलिस मीडिया को ही दोषी मान रही है. यही कारण है कि एसपी ने सभी डीएसपी और थानेदार को किसी भी तरह की जानकारी मीडिया को शेयर नहीं करने की आदेश जारी कर रखा है.

You might also like

Comments are closed.