Abhi Bharat

मोतिहारी : अभाविप द्वारा उभरता भारत नई आशाएं पर संगोष्ठी आयोजित

एम के सिंह

मोतिहारी में गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मोतिहारी इकाई की ओर से शहर के मुंशी सिंह महाविद्यालय में उभरता भारत और नई आशाएं विषयक सेमीनार का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत बतौर मुख्य अतिथि एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री अनिल दुबे, महात्मा गांधी केविवि के हिंदी के प्राध्यापक श्यामनन्द और संगठन के बिहार विश्वविद्यालय प्रमुख नीरज कुमार ने स्वामी विवेकानंद और माँ सरस्वती के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके किया.

सेमीनार को सम्बोधित करते हुए प्रांत संगठन मंत्री अनिल दुबे ने कहा कि विगत पांच वर्षों देश में राष्ट्रवादी विचारधारा वाली सरकार कार्यरत है. इस सरकार के कार्यकाल में वैश्विक स्तर पर भारत अग्रणी भूमिका में रहा है. उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में विद्यार्थी परिषद भी जन-जन के बीच जाकर देशहित में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित करेगी. प्रोफेसर श्यामनंदन सर ने इस मौके पर कहा कि दुनिया में तेजी से विकसित हो रही अर्थव्यवस्था में भारत भी अग्रणी देशों में से एक है. आज देश के सामने हजारों चुनौतियां हैं और हमारा देश उनका सामना करने को तैयार है. उन्होंने कहा कि हम सभी को जातिवाद और क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद की ओर अग्रसर होने की आवश्यकता है. वहीं संगठन के विश्वविद्यालय प्रमुख नीरज कुमार ने ने कहा कि विद्यार्थी परिषद् देश व छात्रहित में कार्य करने वाला विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन होने के नाते शुरू से ही समय-समय पर विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन करती आ रही है. उन्होंने कहा कि आज हमारा देश विकास के पथ पर अग्रसर है और यह प्रगति पूरे विश्व मे भारत को उच्च स्थान की ओर ले जा रही है. मुंशी सिंह महाविद्यालय के छात्र संघ कॉलेज प्रतिनिधि उजाला कुमार ने इस दौरान कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में युवा, बुजुर्ग, महिला एवं किसानों की भागीदारी ज्यादा से ज्यादा हो इसके लिए परिषद् की ओर से अभियान चलाकर मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित किया जायेगा और मतदाताओं को बताया जायेगा की अपने मताधिकार का सही प्रयोग करें एवं देश में राष्ट्र्वाद और देशहित में कार्य करने वाली सरकार के गठन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें. वहीं दिव्यांशु मिश्रा ने कहा कि इस बार युवा मतदाताओं की संख्या ज्यादा है. देश की युवा पीढ़ी इस बार तय करेगी कि हमारी सरकार कैसी हो.

सेमीनार के मंच पर एबीवीपी के प्रियेश गौतम सहित विभिन्न कार्यकर्ताओ ने अपनी बातें रखी. मौके पर नगर मंत्री दिव्यांशु मिश्रा, उपाध्यक्ष सौम्य शरण,स्वेता सिंह, प्रेयसी झा, कॉलेज अध्यक्ष मुकेश कुमार ,जाह्नवी शेखर, गौरव कुमार, एलएनडी कॉलेज उपाध्यक्ष ऋषभ राज, राजन सिंह,अशीष रंजन, एसआरएपी कॉलेज कोषाध्यक्ष बृजराज कुमार, निखिल ठाकरे, ओमकार प्रकाश, बीरबल गुप्ता, अंकित कुमार, सूरज कुमार एवं प्रशांत कुमार आदि उपस्थित थे.

You might also like

Comments are closed.