Abhi Bharat

चाईबासा : जिले में आयुष्मान योजना में धांधली, इलाज के बाद वसूली जा रही मोटी फीस

संतोष वर्मा

चाईबासा में अब कोई भी व्यक्ति रूपये के अभाव में इलाज से वंचित नहीं रह पायेगा. शायद इसी सोच के साथ प्रधानमंत्री द्वारा आयुष्मान योजना की शुरूआत की गई थी. लेकिन, आज आयुष्मान योजना का लाभ किसी को मिल रहा या नहीं इसका सुधी लेने वाला कोई नहीं.

चक्रधरपुर की रेणुका प्रधान पति रजनी प्रधान गांव दांती बेगुना चक्रधरपुर के निवासी है. 02 जनवरी को डेलिवेरी के लिए सूर्या क्लीनिक चक्रधरपुर में भर्ती किया गया था. आयुष्मान योजना की सूची मे सूर्या क्लीनिक का भी नाम जिला प्रशासन द्वारा प्रकाशित किया गया था. जिसे अनुमंडल अस्पताल के सूचना पट्ट मे देखकर रेणुका प्रधान के पति रजनी प्रधान द्वारा सूर्या क्लीनिक मे भर्ती कराया. भर्ती के समय 2000 रुपया लिया गया तथा फिर 8000 लिया गया और सीजर के बाद 5000 सूर्या क्लीनिक द्वारा लिया गया था. प्रधानमंत्री के महत्वपूर्ण योजना का बंटाधार करने मे कोई कसर नही छोडा जा रहा.

मजे की बात तो यह है की गए थे निजी अस्पताल आयुष्मान के जरिये फ़्री में इलाज कराने, लेकिन इलाज के बाद 28,399/-रुपये का बिल भुगतान कर जच्चा-बच्चा को छुड़ाना पड़ा. तब जाकर जच्चा-बच्चा घर पहुंचे. हालांकि इस मामले को लेकर पूर्व में भी समाजसेवी सदानंनद होता द्वारा जानकारी दी गई थी.

You might also like

Comments are closed.