Abhi Bharat

गोपालगंज : दीपावली के लिए लायी जा रही थी 30 लाख की शराब, उत्पाद विभाग ने किया जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार

सुशील श्रीवास्तव

https://youtu.be/r2ZqsLo-Xw4

गोपालगंज उत्पाद विभाग ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दो ट्रक में रखे करीब 30 लाख रूपये मूल्य की शराब को जब्त किया है. वहीं इस मामले में तीन धंधेबाजो को भी रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है. बरामद शराब की बड़ी खेप पर्व त्यौहार के मद्देनजर हरियाणा से हाजीपुर के लिए लायी जा रही थी. यह कार्रवाई उत्पाद विभाग ने कुचायकोट स्थित जलालपुर चेकपोस्ट पर की है.

उत्पाद अधीक्षक प्रियरंजन कुमार ने बताया की उन्हें गुप्त सुचना मिली थी की हरियाणा से शराब की बड़ी खेप बिहार लायी जा रही है. इस सुचना के बाद सोमवार को दिनभर यूपी सीमा से सटे कुचायकोट के जलालपुर चेकपोस्ट पर हरियाणा नम्बर की दो डीसीएम ट्रको की तलाशी ली गयी.

तलाशी के दौरान दोनों ट्रक खाली थे. लेकिन ट्रक के टायर और सस्पेंशन काफी निचे तक दबा हुआ था. जिसके बाद ट्रक में भारी मात्रा में कोई सामान रखे होने की आशंका हुई. इस आशंका के बाद जब ट्रक की बारीकी से तलाशी ली गयी तो उसमे गुप्त चैम्बर बनाकर दोनों ट्रको में 280 कार्टन हरियाणा निर्मित विदेशी शराब रखी गयी थी.

उत्पाद अधीक्षक के मुताबिक बरामद शराब की कीमत करीब 30 लाख के करीब है. इस मामले में ट्रक चालक सहित तीन लोगो को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किये गए धंधेबाजो में कुलदीप सिंह, सुनील और भूप सिंह शामिल है. सभी धंधेबाज राजस्थान के रहने वाले है. गिरफ्तार धंधेबाजो ने बताया कि यह शराब हाजीपुर के लिए लायी जा रही थी. बहरहाल, इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गयी है.

You might also like

Comments are closed.